34 एमएम बारिश से जलमग्न शहर, जगाधरी अनाज मंडी में सड़कों पर बहा धान

मौसम में आए बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई। किसानों की चिता भी बढ़ गई है। वीरवार को क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। सुबह करीब नौ बजे शुरू हो गई थी और शाम तक बादल रुक-रुककर बरसते रहे। इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं जोरदार बारिश हुई। जिले में औसत 34 एमएम बारिश हुई है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी दिनों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। बारिश होने से किसानों को खेतों से लेकर मंडियों तक नुकसान झेलना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:30 PM (IST)
34 एमएम बारिश से जलमग्न शहर, जगाधरी अनाज मंडी में सड़कों पर बहा धान
34 एमएम बारिश से जलमग्न शहर, जगाधरी अनाज मंडी में सड़कों पर बहा धान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मौसम में आए बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई। किसानों की चिता भी बढ़ गई है। वीरवार को क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। सुबह करीब नौ बजे शुरू हो गई थी और शाम तक बादल रुक-रुककर बरसते रहे। इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं जोरदार बारिश हुई। जिले में औसत 34 एमएम बारिश हुई है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी दिनों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। बारिश होने से किसानों को खेतों से लेकर मंडियों तक नुकसान झेलना पड़ा।

मंडी में सीवरेज ओवरफ्लो, तैरता रहा धान

अनाज मंडी जगाधरी में सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ। हालात इस कदर बिगड़ गए कि यहां सड़कों पर पड़ा धान तैरता हुआ दिखाई दिया। जगाधरी अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान मुनीष कुमार ने बताया कि सीवरेज की सफाई के लिए एक नहीं बल्कि कई बार संबंधित विभाग के एसडीओ को शिकायत दी जा चुकी है। जिस स्थित से डर रहे थे, वीरवार को वही स्थिति पैदा हो गई। जोरदार बारिश के बाद हालात बिगड़ गए। सीवरेज का पानी सड़कों पर बहता हुआ दिखाई दिया। उनका कहना है कि यदि सीवरेज की सफाई हो जाती तो शायद ऐसे हालात पैदा न होते। आगामी दिनों धान की खरीद का कार्य शुरू हो जाएगा। यदि सीवरेज लाइन की सफाई न हुई तो आढ़तियों व किसानों की परेशानी बढ़ जाएगी। उनका कहना है कि यदि समय रहते सफाई नहीं करवाई गई तो आढ़तियों को मजबूरन विभाग के कार्यालय के बाहर धरना देना पड़ेगा। अगेती धान की फसल जमीन पर बिछी

क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के कारण अगेती धान की फसल बिछ गई। खेतों में पानी जमा हो गया। जिससे फसल के जमाव की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। किसान राजेंद्र कुमार, रमेश कुमार व शंकर लाल का कहना है कि इन दिनों बारिश धान की फसल के लिए नुकसानदायक है। क्योंकि खेतों फसल तैयार खड़ी है। उनका कहना है कि जब फसल को बारिश की जरूरत थी, तब सूखा रहा। अब जरूरत नहीं है तो हर दिन बारिश हो रही है। लो-लाइन एरिया में जल-भराव

लगातार हुई बारिश के कारण शहर में जगह-जगह जल भराव की स्थिति बनी रही। लो लाइन एरिया में हालात ज्यादा खराब देखे गए। आजाद नगर, लाजपत नगर, शिव नगर, झंडा चौक सहित कई कालोनियों में पानी जमा होने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई कालोनियों में सीवरेज लाइन ब्लाक होने से सड़कों पर पानी बहता हुआ देखा गया। बूड़िया चौक पर सड़क किनारे पानी जमा होने से आवागमन में परेशानी हुई।

chat bot
आपका साथी