निवर्तमान सरपंच पर अवैध कब्जा कराने का आरोप, डीसी से शिकायत

पंचायतों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गांवों में पंचायती भूमि पर कब्जा करने की सीएम विंडो पर शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:46 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:46 AM (IST)
निवर्तमान सरपंच पर अवैध कब्जा कराने का आरोप, डीसी से शिकायत
निवर्तमान सरपंच पर अवैध कब्जा कराने का आरोप, डीसी से शिकायत

संवाद सहयोगी, रादौर: पंचायतों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गांवों में पंचायती भूमि पर कब्जे के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसी ही शिकायत घेसपुर गांव की महिला ने डीसी को भेजी है। जिसमें गांव की निवर्तमान सरपंच पर अवैध कब्जे करवाने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसने यह शिकायत पहले सीएम विडो पर भी दी थी। लेकिन उसकी शिकायत को बिना उसकी रजामंदी के अधिकारियों ने बंद कर दिया। शिकायत में अधिकारियों की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए गए हैं। अब उसने डीसी से मामले में संज्ञान लेने की मांग की है।

रेनू देवी ने शिकायत में कहा है कि उनके गांव में निवर्तमान सरपंच अवैध रूप से कब्जे करवा रही है। वह कई बार इसकी शिकायत कर चुकी है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। जबकि सरकार कह रही है कि पंचायती भूमि पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है। सीएम विडो पर दी उसकी शिकायत को अधिकारियों की मिलीभगत से रफा-दफा कर दिया गया। उसने डीसी से मांग की है कि गांव में हो रहे अवैध कब्जे को हटवाया जाए और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई हो। कांग्रेसियों ने किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: कांग्रेसियों ने मंगलवार को किसानों पर किए लाठीचार्ज की निदा की। कांग्रेस नेता अनाज मंडी के गेट पर इकट्ठा हुए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। विधायक बीएल सैनी व रेणुबाला ने कहा कि हिसार में मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकोल तोड़ा। मुख्यमंत्री के प्रोटोकोल का उल्लंघन करने से जनता में नकारात्मक संदेश जाता है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री सरकार के बर्बर कृत्य के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे व तीनों कृषि कानून रद किए जाएं। पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज व आंसू गैस का प्रयोग किया। जिससे महिलाओं व बुजुर्ग किसानों को गंभीर चोटें आई। मौके पर पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान, जिला कोर्डिनेटर श्याम सुंदर बतरा, पूर्व प्रत्याशी निर्मल चौहान, देवेंद्र चावला, नरपाल गुर्जर, सचिन शर्मा, मनोज जयरामपुर, मोहन गुर्जर, प्रवक्ता राय सिंह, वेद मेहरमपुर, राजेश शर्मा, इंजी ऋषिपाल, पार्षद दवेंद्र, मांगे राम मारुपुर, नरसिंह पाल, मेम सिंह दहिया, आकाश बतरा व वसीम दाऊदी थे।

chat bot
आपका साथी