पुस्तक मेले का आयोजन किया

होली मदर पब्लिक स्कूल में शनिवार को पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों के ज्ञानवर्धन को लेकर विभिन्न विषयों पर पुस्तकें रखी गई जो नियमित पाठ्यक्रम से विभिन्न थी। जिनके माध्यम से बच्चे अधिक ज्ञान अर्जित कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:15 AM (IST)
पुस्तक मेले का आयोजन किया
पुस्तक मेले का आयोजन किया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : होली मदर पब्लिक स्कूल में शनिवार को पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों के ज्ञानवर्धन को लेकर विभिन्न विषयों पर पुस्तकें रखी गई जो नियमित पाठ्यक्रम से विभिन्न थी। जिनके माध्यम से बच्चे अधिक ज्ञान अर्जित कर सकते हैं।

मेले में बच्चों की खेलकूद, कला, विज्ञान, कहानियां, सामान्य ज्ञान, ध्यान, धार्मिक, कविता, व्यक्तित्व विकास, पर्यावरण से संबंधित विषयों की किताबें रखी गई थी, जिनसे बच्चों ने अपना ज्ञानवर्धन किया, ताकि टेक्स्ट बुक के अलावा भी सामान्य ज्ञान की पुस्तकें पढ़ें, जोकि जीवन में उनके काम आ सके। अभिभावकों ने इस पुस्तक मेले में बहुत रुचि दिखाई तथा अपने बच्चों के लिए ज्ञान वर्धक पुस्तकें भी खरीदी जो पाठ्यक्रम से विभिन्न थी।

स्कूल प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन जीएस शर्मा व सचिव विश्वास शर्मा ने पुस्तक मेले का अवलोकन करते हुए कहा कि पुस्तक मेले का मुख्य उद्देश्य बच्चों को विभिन्न विषयों की, सामान्य ज्ञान व नैतिक ज्ञान आदि विषयों का ज्ञान बढ़ाना था। स्कूल की प्रधानाचार्या मोनिका कश्यप ने कहा कि पुस्तकें इंसान की सबसे अच्छी मित्र होती हैं, जो हर परिस्थिति में मनुष्य का साथ निभाती है। मेले में आने वाले बच्चों व अभिभावकों समेत अध्यापकों ने भी पुस्तकें खरीदी, ताकि छुट्टियों में वह उनसे मिलने वाले ज्ञान को अपने जीवन में भर कर सामाजिक विकास व उन्नति के पथ पर अग्रसर कर सकें । पुस्तक मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को विभिन्न विषयों की जानकारी देने के साथ उनका ज्ञान बढ़ाना था। उन्होंने पुस्तक मेले में सहयोग करने के लिए सभी स्टाफ सदस्यों का आभार जताया। इस मौके पर सभी अध्यापकगण उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी