रादौर थाना प्रभारी को हटाने व आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर माने स्वजन

ओड कालोनी में झगड़े में घायल अनिल की इलाज के दौरान मौत के मामले ने शनिवार को फिर तूल पकड़ लिया। स्वजनों ने रादौर थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पोस्टमार्टम में गड़बड़ी कराई गई है। काफी देर के बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:35 AM (IST)
रादौर थाना प्रभारी को हटाने व आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर माने स्वजन
रादौर थाना प्रभारी को हटाने व आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर माने स्वजन

-ओड कालोनी में झगड़े में घायल अनिल की मौत का मामला

-पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों का सहारनपुर कुरुक्षेत्र मार्ग पर हंगामा

फालोअप--

फोटो 38, 39, 40

संवाद सहयोगी, रादौर :

ओड कालोनी में झगड़े में घायल अनिल की इलाज के दौरान मौत के मामले ने शनिवार को फिर तूल पकड़ लिया। स्वजनों ने रादौर थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पोस्टमार्टम में गड़बड़ी कराई गई है। काफी देर के बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम हाउस से शव लेकर लौट रहे स्वजनों ने सहारनपुर कुरुक्षेत्र मार्ग पर धौडंग गांव के पास शव को रख दिया और जाम लगाने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने उन्हें समय रहते रोक लिया, लेकिन काफी देर तक स्वजन हंगामा करते रहे। यहां तक कि मेयर मदन चौहान, डीएसपी रादौर रजत गुलिया और डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद भी स्वजनों के बीच पहुंचे। थाना प्रभारी को हटाने व आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद स्वजन माने और शव का संस्कार कराया। इस मामले में मेयर मदन चौहान ने पुलिस अधीक्षक से भी बात की।

थाना प्रभारी पर आरोप, सस्पेंड करने की मांग :

मृतक युवक के भाई गौरव ने बताया कि थाना प्रभारी सुखविद्र लगातार मामले में ढीली कार्रवाई कर रहे हैं। आरोपितों पर कार्रवाई करने की बजाए कभी उन पर फैसले का दबाव बनाया जाता है तो कभी उन्हें धमकाया जा रहा था। पोस्टमार्टम के दौरान भी थाना प्रभारी ने मनमानी की और दबाव में पोस्टमार्टम कराया। जब उन्होंने अपने भाई का शव मांगा तो उन्हें दबाने का प्रयास किया गया। विरोध करने पर थाना प्रभारी ने उनके भतीजे को थप्पड़ भी मारे। इसलिए थाना प्रभारी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया जाएं और आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए।

मृतक की मां ने सिर पर हाथ रखवाकर डीसपी से लिया आश्वासन :

मृतक अनिल उर्फ बोबी की मां ने डीएसपी रजत गुलिया से न्याय की मांग की। उन्होंने अपने सिर पर हाथ रखवाकर उनसे आश्वासन लिया कि वह दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। जिससे उन्हें न्याय मिल सके। मेयर मदन चौहान ने भी पीड़ित स्वजनों से बात की और इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।यहां तक कि उन्होंने रादौर थाना प्रभारी का तबादले करने के लिए भी पुलिस अधीक्षक से बात की।

हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया : डीएसपी

डीएसपी रजत गुलिया ने बताया कि पहले मृतक के स्वजनों की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। अब दोबारा मृतक के भाई गौरव ने शिकायत दी थी। जिस पर दो नामजद आरोपित रणबीर व नन्ना राम सहित 40 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लेगी। स्वजनों की शिकायत पर एक हैड कांस्टेबल संदीप को भी लाइन में भेजा गया है। थाना प्रभारी के बारे में भी पुलिस अधीक्षक को अवगत करवा दिया गया है। उनके निर्देश पर ही आगामी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी