30 जून से पहले शुरू किए विकास कार्य जल्द पूरे करवाएं अधिकारी : मेयर

मेयर मदन चौहान ने इंजीनियरिग ब्रांच के अधिकारियों व कनिष्क अभियंताओं की बैठक ली। इसमें उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों व लंबित पड़े कामों के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान सभी कनिष्क अभियंताओं से उनके वार्ड में किए जा रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:00 PM (IST)
30 जून से पहले शुरू किए विकास कार्य जल्द पूरे करवाएं अधिकारी :  मेयर
30 जून से पहले शुरू किए विकास कार्य जल्द पूरे करवाएं अधिकारी : मेयर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

मेयर मदन चौहान ने इंजीनियरिग ब्रांच के अधिकारियों व कनिष्क अभियंताओं की बैठक ली। इसमें उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों व लंबित पड़े कामों के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान सभी कनिष्क अभियंताओं से उनके वार्ड में किए जा रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट ली। मेयर चौहान ने सभी अधिकारियों को 30 जून से पहले शुरू किए गए विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्धारित समय पर विकास कार्य पूरा न करने वाली एजेंसी व ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

मेयर चौहान ने इंजीनियरिग ब्रांच के अधिकारियों से सभी वार्डों में चल रहे निर्माण कार्यों व अमृत योजना के तहत शहर में किए जा रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली और उनपर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान हर कनिष्क अभियंता से उसके वार्ड में किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। कितने प्रतिशत वह कार्य किया गया और कितने समय वह कार्य पूरा किया जाएगा, इसकी जानकारी ली। साथ ही टेंडर लगने के बाद जो कार्य शुरू नहीं किए गए, उनके शुरू न होने के कारण पूछे गए। शहर में बनने वाली सड़कों, गलियों व अन्य निर्माण कार्यों के बारे में इंजीनियरिग ब्रांच के अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए गए। साथ ही लंबित कार्यों के निर्माण में आ रही रुकावटों व एनओसी लेने के बारे में जानकारी ली गई। मेयर चौहान ने सभी अधिकारियों को 30 जून से पहले शुरू हुए विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्धारित समय में पूरा न करने वाली एजेंसी को नोटिस जारी कर काम पूरा न करने का कारण पूछने के निर्देश दिए। इसके अलावा सभी अधिकारियों को समय पर एजेंसी व ठेकेदारों के बिलों का भुगतान करने के निर्देश दिए। मेयर ने कहा कि जिन वार्डों में अभी तक गलियां कच्ची है या वे क्षतिग्रस्त हो चुकी है। उनके जल्द से जल्द एस्टीमेट तैयार करके उनका टेंडर लगाकर निर्माण करवाया जाए। सभी अधिकारी अपने वार्डों में चल रहे निर्माण कार्यों का नियमित विजिट करें और शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, एक्सईएन एलसी चौहान, एक्सईएन रवि ओबराय, एमई वरूण शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी