बैठक में देरी से पहुंचे अधिकारी, लोग करते रहे इंतजार

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत एक बैठक का आयोजन कांबोज धर्मशाला रादौर में किया गया। इसमें एसडीएम सुरेंद्र पाल ने 22 पात्र परिवारों को जिनकी आय सालाना एक लाख रुपये से कम है उनकी आय बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:27 PM (IST)
बैठक में देरी से पहुंचे अधिकारी, लोग करते रहे इंतजार
बैठक में देरी से पहुंचे अधिकारी, लोग करते रहे इंतजार

संवाद सहयोगी, रादौर : मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत एक बैठक का आयोजन कांबोज धर्मशाला रादौर में किया गया। इसमें एसडीएम सुरेंद्र पाल ने 22 पात्र परिवारों को जिनकी आय सालाना एक लाख रुपये से कम है, उनकी आय बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे जानकारी दी। बैठक का समय 10 बजे निर्धारित किया गया था। लेकिन बैठक करीब डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुई। बैठक में पहुंचे लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। इस दौरान कुछ लोग तो बैठक शुरू होने से पहले ही वहां से चल दिए। बैठक में स्थानीय प्रशासन की ओर से माइक की व्यवस्था भी नहीं करवाई गई थी। जिस कारण लोगों को अधिकारियों की बातें सुनने में परेशानी हुई।

एसडीएम सुरेंद्र पाल ने बताया कि इस योजना के तहत सरकार की ओर से एक लाख से कम सलाना आय वाले लोगों के लिए पशु ऋण, वाहन ऋण, सिलाई मशीन ऋण इत्यादि देने की योजना है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए ग्रांट राशि भी इस योजना के तहत उपलब्ध करवाई जाएंगी। जिसके लिए इच्छुक व्यक्ति इस योजना के लिए आवेदन कर लाभ उठा सकते हैं। सरकार की यह योजना गरीब लोगों के उत्थान के लिए चलाई गई है।बैठक में बीडीपीओ कंवरभान, भाजपा मंडल अध्यक्ष हैप्पी खेड़ी, महामंत्री धनपत सैनी, विरेंद्र चानना, विनोद सिगला, नपा सचिव मोहित सैनी, लेखाकार नीरज कांबोज, रमजान खान, अनिरूद्ध सैनी मौजूद थे। संवाद सहयोगी, रादौर : जेएमआइटी संस्थान की ओर से राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें एनएसएस से जुड़े 12 छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान छात्रों ने लोगों के बीच जाकर मास्क वितरित किए। लोगों को मास्क लगाने के फायदे व कोरोनो की रोकथाम के उपाय बताए। संस्थान के निदेशक डा. संजीव गर्ग ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि छात्रों का समाज के उत्थान में एक महत्वपूर्ण योगदान है। छात्र जीवन से ही अगर युवाओं में समाजसेवा की भावना उत्पन्न हो जाएं तो इससे समाज को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है। कार्यक्रम में छात्रों ने रजनीश चौधरी के मार्गदर्शन में समाज में एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया। इस अवसर पर प्रियांशु, राजेश व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी