रिपोर्ट देने से पहले सड़क सुरक्षा की खामियों को दूर करने में जुटे अधिकारी

सड़क सुरक्षा के तहत खामियां दूर करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से कैट आई और संकेतक लगवाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 05:40 AM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 05:40 AM (IST)
रिपोर्ट देने से पहले सड़क सुरक्षा की खामियों को दूर करने में जुटे अधिकारी
रिपोर्ट देने से पहले सड़क सुरक्षा की खामियों को दूर करने में जुटे अधिकारी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

सड़क सुरक्षा के तहत खामियां दूर करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़कों पर हैं। दैनिक जागरण ने सड़क सुरक्षा का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद एडीसी रणजीत कौर ने जांच के लिए कमेटी गठित की है। अगले सप्ताह टीम को रिपोर्ट सौंपनी है। इससे पहले ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़कों पर संकेतक, कैटआइ लगवा रहे हैं।

दरअसल, 21 अगस्त को सड़क सुरक्षा की बैठक में आरटीए की ओर से ब्लैक स्पॉट व दुर्घटना संभावित क्षेत्र के बिदु रखे गए थे। जिस पर लोक निर्माण विभाग ने रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि मौके पर जो काम होने थे वो कर दिए हैं। कुछ कामों के टेंडर दे रखे हैं। इसके बाद एडीसी ने इन बिदुओं पर चर्चा की थी। जिसमें सामने आया था कि कुछ कार्य अधूरे हैं। इसके लिए एडीसी ने कमेटी का गठन किया और जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही कमेटी से एक सप्ताह में कार्यों की रिपोर्ट मांगी थी। 61 प्वाइंट ऐसे हैं जहां ट्रैफिक कंट्रोल डिवाइस, कैटआइ, जेबरा क्रॉसिग आदि की जरूरत है। इनमें से 12 प्वाइंट दुर्घटना संभावित हैं जहां पर सबसे ज्यादा कार्य कराने की जरूरत है।

यहां पर लगाए गए संकेतक

लोक निर्माण विभाग ने औरंगाबाद, दामला, त्रिवेणी चौक, रादौर, जोडिया में संकेतक लगा दिए हैं। जहां पर संकेतक लगाए गए हैं। वहां की सूचना भी सड़क सुरक्षा के ग्रुप में साझा कर रहे हैं। हालांकि अभी भी काफी प्वाइंट ऐसे हैं जहां पर काम नहीं हुआ है। अब रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा कि कहां पर कार्य हुआ है और कहां अभी अधूरा है।

chat bot
आपका साथी