अवैध खनन को लेकर अधिकारी गंभीर, औचक निरीक्षण के दिए निर्देश

एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने ग्राम पंचायत की भूमि व नदी के किनारों के आस-पास अवैध खनन को रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि अवैध खनन को रोकने के लिए अधिकारी सयुंक्त रूप से औचक निरीक्षण करें। कोई भी अवैध खनन करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:29 PM (IST)
अवैध खनन को लेकर अधिकारी गंभीर, औचक निरीक्षण के दिए निर्देश
अवैध खनन को लेकर अधिकारी गंभीर, औचक निरीक्षण के दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने ग्राम पंचायत की भूमि व नदी के किनारों के आस-पास अवैध खनन को रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि अवैध खनन को रोकने के लिए अधिकारी सयुंक्त रूप से औचक निरीक्षण करें। कोई भी अवैध खनन करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही ओवरलोडिड वाहनों पर भी अधिकारियों द्वारा शिकंजा कसा जाए।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी ई वे बिल को चेक करें। अगर अवैध खनन में कोई भी गाड़ी पकड़ी जाती है तो उस की जानकारी संबंधित सभी विभागों को दी जाए। वैध रूप से चल रहे स्क्रीनिग प्लांटों व स्टोन क्रेशरों के अलावा नदियों के क्षेत्रों से कहीं से भी अवैध खनन न होने दें और अवैध खनन में लिप्त पाए जाने वाले वाहनों व लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार से अवैध खनन न हो और पूर्ण प्रतिबंध लगाने की दिशा में ठोस कदम उठाए और इसके लिए प्रशासन अधिकारियों से आपस में तालमेल बनाए रखे ताकि अवैध खनन व ओवर लोडिग पर शिकंजा कसा जा सके। इसी के साथ उन्होंने कहा अवैध माइनिग को रोकने के लिए निरंतर बैठकों का आयोजन किया जाएगा। रात के समय में अवैध खनन को रोकने के लिए बराबर रूप से पुलिस को साथ लेकर चैकिग करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि अवैध खनन को रोकने के लिए संबंधित अधिकारी पूरी जिम्मेदारी व तत्परता से कार्य करें।

इस अवसर पर तहसीलदार तरुण सोता, नायब तहसीलदार भारत भूषण व तुलसीदास, बीडीपीओ जोगेश कुमार व बलराम गुप्ता, माइनिग विभाग से इंस्पेक्टर ओम अमन, बिलासपुर थाना प्रभारी बलबीर सिंह, प्रतापनगर थाना प्रभारी लज्जा राम, थाना प्रभारी ओमप्रकाश व रामफल, सिचाई विभाग के एसडीओ विनोद कुमार व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी