अब कस्बे में ही लिए जाएंगे सैंपल, नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल

स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पताल रादौर में ही सैंपल लेने की व्यवस्था की है। जिसके तहत शनिवार को अस्पताल के एसएमओ डा. विजय परमार व डा. पल्लवी 55 लोगों के कोरोना वायरस को लेकर सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 05:05 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:15 AM (IST)
अब कस्बे में ही लिए जाएंगे सैंपल, नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल
अब कस्बे में ही लिए जाएंगे सैंपल, नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल

संवाद सहयोगी, रादौर : क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस की बीमारी को लेकर अपनी जांच कराने के लिए अब इएसआइ अस्पताल जगाधरी में नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पताल रादौर में ही सैंपल लेने की व्यवस्था की है। इसके तहत शनिवार को अस्पताल के एसएमओ डा. विजय परमार व डा. पल्लवी 55 लोगों के कोरोना वायरस को लेकर सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। सोमवार को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट आएगी।

एसएमओ डा. विजय परमार ने बताया कि अब तक लॉकडाउन में कोरोना वायरस की बीमारी के सैंपल लेने के लिए लोगों को इएसआइ अस्पताल भेजा जाता था। लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पताल रादौर में हर सोमवार व वीरवार को सैंपल लिए जाएंगे। इसी प्रकार सरकारी अस्पताल नाहरपुर में भी क्षेत्र के लोग सोमवार व वीरवार को सैंपल दे सकते हैं। इसके अलावा भी यदि क्षेत्र के लोगों द्वारा अन्य दिन भी सैंपल लेने की मांग की गई तो विभाग उसे भी पूरा करेगा। उन्होंने बताया कि अब तक क्षेत्र में 376 लोगों के कोरोना वायरस के सैंपल लिए जा चुके हैं। सभी की रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव आई है। शनिवार को 55 लोगों के सैंपल भेजे गए। जिनमें गर्भवती महिलाएं, कैंसर, टीवी से पीड़ित मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा छोटाबांस व धक्का बस्ती के भी कुछ लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी