नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर नौ गिरफ्तार, डीसी व एसपी की मौजूदगी में चला अभियान

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से नाइट क‌र्फ्यू के नियम लागू किए गए हैं। लेकेन लोगों की ओर से नियमों की पालना नहीं की जा रही है। ऐसे में पुलिस की ओर से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:10 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर नौ गिरफ्तार, डीसी व एसपी की मौजूदगी में चला अभियान
नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर नौ गिरफ्तार, डीसी व एसपी की मौजूदगी में चला अभियान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से नाइट क‌र्फ्यू के आदेश दिए गए हैं। नाइट क‌र्फ्यू के बावजूद लोग पालन नहीं कर रहे हैं। जिस वजह से डीसी मुकुल कुमार व एसपी कमलदीप गोयल ने खुद ही कमान संभाली। रात को डीसी व एसपी ने शहर का दौरा किया। इस दौरान पुलिस ने भी नियमों का पालन न करने वालों के चालान किए। मास्क न पहनने वाले 311 लोगों के चालान किए गए। जिनसे एक लाख 55 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसी तरह से नाइट कफ्य्रू के बाद भी प्रतिष्ठान खोलने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ शहर यमुनानगर थाने में केस दर्ज किया गया।

यहां पर दर्ज हुए केस :

बस स्टैंड के सामने नीलकंठ ढाबा रात दस बजे के बाद भी खुला हुआ था।यहां पर टैगोर गार्डन निवासी राज कुमार व पंकज मौजूद थे। पुलिस ने जब उनसे पूछा, तो वह कोई कारण नहीं बता सके। जिस पर उनके खिलाफ आपदा प्रबंधक एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। इसी तरह से मेला सिंह चौक पर गौतम ओडाइनी रेस्टोरेंट भी दस बजे के बाद खुला हुआ था। यहां पर पुलिस पहुंची, तो अंबाला के नारायणगढ़ निवासी शुभम व उत्तर प्रदेश के नोएडा निवासी दिनेश मिले। दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। वहीं रामपुरा कालोनी निवासी मुन्ना लाल व शिवा ने भी रात दस बजे के बाद मुल्तानी के सामने रेहड़ी लगा रखी थी। उन दोनों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया। उधर, एएसआइ गुलाब सिंह के बयान पर वीनानगर कैंप निवासी अमनदीप सिंह व करनाल की रामनगर कालोनी निवासी दीपक के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ। दोनों आरोपित रात दस बजे के बाद सड़क पर बिना किसी काम के घूम रहे थे। लोग नियमों का करें पालन :

एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि नाइट क‌र्फ्यू लोगों को सुरक्षित करने के लिए लगाया गया है। इसलिए लोग नियमों का पालन करें। यदि कोई भी नाइट क‌र्फ्यू के दौरान बिना किसी वजह से बाहर घूमता मिला, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी थानों व चौकियों के प्रभारियों को निर्देश दिए हुए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराएं। यदि कोई बिना मास्क के घूमता है, तो उसका भी चालान किया जाए।

chat bot
आपका साथी