एनसीसी कैडेटों ने किया फायरिग का अभ्यास

14 हरियाणा बटालियन एनसीसी की ओर से कमान अधिकारी कर्नल अजय पाल कौशिक एवं प्रशासनिक अधिकारी कर्नल एपीएस संधु के निर्देशन में कैडेटों को खेल परिसर में फायरिग रेंज पर फायरिग का अभ्यास करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:37 PM (IST)
एनसीसी कैडेटों ने किया फायरिग का अभ्यास
एनसीसी कैडेटों ने किया फायरिग का अभ्यास

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी की ओर से कमान अधिकारी कर्नल अजय पाल कौशिक एवं प्रशासनिक अधिकारी कर्नल एपीएस संधु के निर्देशन में कैडेटों को खेल परिसर में फायरिग रेंज पर फायरिग का अभ्यास करवाया गया।

एनसीसी आफिसर डा. उमेश प्रताप वत्स ने बताया कि सुबेदार निर्मल सिंह एवं सुबेदार देवीदयाल ने शहीद परमिद्र सिंह राजकीय उच्च विद्यालय तेजली के कैडेटों को फायरिग का अभ्यास करवाया। डा. वत्स ने बताया कि फायरिग अभ्यास के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने कैडेट्स को उनके सपने, करियर एवं भविष्य की योजना के बारे में पूछा। कैडेट सिमरन, शमिया, रुखसार एवं अंजलि ने सेना में भर्ती होकर देश की सेवा की बात कही। वहीं कैडेट्स नैना, हेमा, प्राची, ईशा आदि ने पुलिस में जाने की बात कही। कैडेट विशाल, हुकम सिंह, अभिषेक, हिमांशु, रोहित, रामकुमार, नीरज ने भी एनसीसी के माध्यम से सेना में जाने की बात कही। जिला खेल अधिकारी श्री राजेन्द्र गुप्ता ने भी सेना के साथ-साथ खेल जगत में भी फायरिग का महत्व बताते हुए कैडेट्स का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी