धरने पर बैठे ग्रामीणों के बीच पहुंचे विधायक, दिया समर्थन

गांव कांजनू में प्रस्तावित चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री का विरोध प्रदर्शन लगातार 20वें दिन भी जारी रहा। वीरवार को विधायक डा. बीएल सैनी धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को कांग्रेस पार्टी की ओर से अपना समर्थन दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक के नेतृत्व में सरकार विरोधी नारेबाजी की और सरकार से इस फैक्ट्री का लाइसेंस रद करने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:14 PM (IST)
धरने पर बैठे ग्रामीणों के बीच पहुंचे विधायक, दिया समर्थन
धरने पर बैठे ग्रामीणों के बीच पहुंचे विधायक, दिया समर्थन

संवाद सहयोगी, रादौर : गांव कांजनू में प्रस्तावित चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री का विरोध प्रदर्शन लगातार 20वें दिन भी जारी रहा। वीरवार को विधायक डा. बीएल सैनी धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को कांग्रेस पार्टी की ओर से अपना समर्थन दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक के नेतृत्व में सरकार विरोधी नारेबाजी की और सरकार से इस फैक्ट्री का लाइसेंस रद करने की मांग की गई। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर ग्रामीणों के विरूद्ध जाकर यहां फैक्ट्री लगाने का कार्य सरकार ने करवाया तो कांग्रेस पार्टी ग्रामीणों के साथ खड़ा होगी और यहां पर अनिश्चितकालीन आंदोलन छेड़ा जाएगा।

डा. बीएल सैनी ने कहा कि गांव कांजनू में खोली जा रही यह फैक्ट्री ग्रामीणों के हित में नहीं है। इससे न केवल लोगों को नुकसान होगा बल्कि पर्यावरण व धार्मिक कार्यो में भी इससे अड़चन आएगी। सरकार व प्रशासन का यह फैसला उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार वन्य प्राणी रक्षा तथा गऊ माता की जय की बड़ी बड़ी बातें करती है और दूसरी तरफ काजंनू में इस प्रकार का कार्य किया जा रहा है। यह बूचड़खाना यहां पर लगने से कई गांवों के लोग प्रभावित होंगे। जिससे इन गांवों में बर्ड फ्लू व अनेक भयंकर बीमारियां पैदा होने का खतरा बढ़ जाएगा। यह लड़ाई केवल एक गांव के लोगों की नहीं है बल्कि पूरे क्षेत्र की लड़ाई है। जिसमें कांग्रेस पार्टी ग्रामीणों के साथ है। सरकार ने ग्रामीणों के विरूद्ध जाकर इस फैक्ट्री का लाइसेंस दिया है। जबकि ग्रामीण पूरी तरह से इसका विरोध में है। पिछले 20 दिनों से ग्रामीण इसका विरोध भी कर रहे हैं लेकिन प्रशासन व सरकार के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। मौके पर जयप्रकाश कांजनू, सुरेश दामला, सचिन, अमित, शिवकुमार, रणधीर अलीपुरा, गुरमीत सढूरा, रामकुमार, जोगिद्र, रवि गोबिद पुरा, सुखबीर, सुरेश चमरोड़ी, रोशनलाल इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी