मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगी मिड डे मिल वर्कर

प्रदेश की मिड डे मील वर्कर 13 नवंबर को मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में विशाल रैली करेंगी। जबकि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 12 अक्टूबर को कैंडल मार्च व 18 को रेल रोको कार्यक्रम में भी मिड डे मील वर्कर बढ़ चढ़कर भाग लेंगी। यह बात यूनियन की प्रदेश महासचिव शर्बती देवी ने वर्करों को संबोधित करते हुए कही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:01 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:01 AM (IST)
मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगी मिड डे मिल वर्कर
मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगी मिड डे मिल वर्कर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : प्रदेश की मिड डे मील वर्कर 13 नवंबर को मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में विशाल रैली करेंगी। जबकि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 12 अक्टूबर को कैंडल मार्च व 18 को रेल रोको कार्यक्रम में भी मिड डे मील वर्कर बढ़ चढ़कर भाग लेंगी। यह बात यूनियन की प्रदेश महासचिव शर्बती देवी ने वर्करों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि सरकार वर्करों का रोजगार छीनने का प्रयास कर रही है। हजारों सरकारी स्कूलों को बंद कर वर्करों को घर बैठाया जा रहा है। इतनी महंगाई बढ़ गई लेकिन उनका वेतन नहीं बढ़ रहा। जो वेतन मिलता है वह भी कईं-कईं माह नहीं मिलता। केंद्र सरकार ने अब इस योजना का नाम बदल कर प्रधानमंत्री पोषण योजना बना दिया। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं क्योंकि यह बच्चों के दोपहर के भोजन योजना को खत्म करने की शुरूआत है। रेलवे, बैंक, बिजली, बीमा सभी को पूंजीपतियों के हवाले किया जा रहा है। ऐसे में बच्चों को सरकारी नौकरी कहां मिलेगी। मजदूरों के कानूनों को बदल दिया गया। करनाल में होने वाली मिड डे मील वर्करों की रैली में राज्य के तमाम जिलों से हजारों मिड डे मील वर्कर पहुंचेंगी। बैठक में संतोष, संदीप, रीना, नीलम, कमलेश, सरोज, अनीता, मदन, ओपी माटा, बबीता, सुनीता मौजूद रहे। जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पर्यावरण प्रदूषण पूरे विश्व के लिए चिता का विषय है। इसे रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने जरूरी है। यह बात एसपी कमलदीप गोयल ने कही। वह रविवार को स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन में आयोजित स्वच्छता व पौधा रोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम पुलिस विभाग, मीडिया, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, नेहरू युवा केंद्र व वन विभाग ने आयोजित किया। जिसमें आम, जामुन, आवंला, नीम, अमरूद आदि के पौधे रोपित किए गए। इनकी देखभाल व सुरक्षा का जिम्मा कर्मचारी कपूरचंद व शैलेंद्र ने लिया। झाडू लगाकर पुलिस लाइन परिसर की सफाई की गई। कर्मचारियों ने बिखरी पालीथिन को एकत्रित करके कूडादान में डाली। मौके पर पर डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र, सीआरपीएफ के सहायक कमांडर राधेश्याम, सीन आफ क्राइम इंचार्ज डा. चंद्र शेखर, पुलिस लाइन प्रबंधक रोहताश सिंह व एमटीओ एसआइ धर्मेंद्र सिंह थे।

chat bot
आपका साथी