प्रकाश चौक पर कचरा उठान न होने से जीना हुआ मुहाल

वार्ड नंबर-दो स्थित प्रकाश चौक पर कचरे का उठान न होने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सबसे ज्यादा दिक्कत दुकानदारों को हो रही है। उनका कहना है कि दुर्गंध के कारण यहां बैठना मुश्किल हो जाता है। कचरे का नियमित उठान किए जाने संबंधी शिकायत निगम अधिकारियों व संबंधित वार्ड के पार्षद को बार-बार दी जा चुकी है। बावजूद इसके स्थिति ज्यों कि त्यों है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:23 PM (IST)
प्रकाश चौक पर कचरा उठान न होने से जीना हुआ मुहाल
प्रकाश चौक पर कचरा उठान न होने से जीना हुआ मुहाल

संवाद सहयोगी, जगाधरी : वार्ड नंबर-दो स्थित प्रकाश चौक पर कचरे का उठान न होने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सबसे ज्यादा दिक्कत दुकानदारों को हो रही है। उनका कहना है कि दुर्गंध के कारण यहां बैठना मुश्किल हो जाता है। कचरे का नियमित उठान किए जाने संबंधी शिकायत निगम अधिकारियों व संबंधित वार्ड के पार्षद को बार-बार दी जा चुकी है। बावजूद इसके स्थिति ज्यों कि त्यों है। नगर निगम की ओर से दुकान के समाने डस्टबिन रखा गया है। जो कि एक दिन में ही भर जाता है। इसके बाद लोग डस्टबिन के आसपास कचरा फैंक जाते हैं। जिसने से दिनभर पालीथिन उड़कर उसकी दुकान में आती रहती है। इस वजह से दुकानदारी तो प्रभावित हो रही है, साथ ही दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

अशोक कुमार, दुकानदार ----

डस्टबिन के आसपास बिखरे कचरे में आवारा पशुओं, सुअरों व कुत्तों को मुंह मारते देखा जा सकता है। दुर्गंध के मारे जीना मुहाल हो गया है। आलम यह है कि राहगीर भी मुंह पर रूमाल रखकर गुजरते हैं। रोहित कुमार, स्थानीय निवासी ---- प्रकाश चौक पर चौराहा है। नगर निगम के गौरी शंकर मंदिर की ओर जा रही सड़क किनारे डस्टबिन रखे हुए हैं। इस वजह से सड़क तो संकरी हो गई है। यहां दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। सबसे ज्यादा दिक्कतें सुबह व शाम के समय होती है। व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई बार नगर निगम अधिकारियों से गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। रवि कुमार, स्थानीय निवासी -----------

कर्मचारियों को समय पर कूड़ा उठाने की दी हिदायत

सीनियर डिप्टी मेयर एवं वार्ड नंबर दो के पार्षद प्रवीन शर्मा का कहना है कि कर्मचारियों को समय पर कूड़ा उठाने की हिदायत दी गई है। सप्ताह में छूट्टी आने की वजह से कूड़े का उठान नहीं हो पाता। जिस कारण कई बार समस्या गहरा जाती है। प्रकाश चौक पर जाम की स्थिति से निजात दिलाने के लिए आसपास के रेहड़ी चालकों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी