बरसात का पहला सीजन नहीं झेल पाई इंटरलाकिग सड़क, आधा किलोमीटर में आठ जगह से टूटी

पुराना बिलासपुर रोड पर बनी इंटरलाकिग टाइलों की सड़क बरसात का पहला सीजन भी नहीं झेल पाई। श्याम धर्मकांटे से गंभीर राइस मिल तक आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर टाइलें टूटने की वजह से बड़े गड्ढे बन चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:33 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:33 AM (IST)
बरसात का पहला सीजन नहीं झेल पाई इंटरलाकिग सड़क, आधा किलोमीटर में आठ जगह से टूटी
बरसात का पहला सीजन नहीं झेल पाई इंटरलाकिग सड़क, आधा किलोमीटर में आठ जगह से टूटी

संवाद सहयोगी, जगाधरी : पुराना बिलासपुर रोड पर बनी इंटरलाकिग टाइलों की सड़क बरसात का पहला सीजन भी नहीं झेल पाई। श्याम धर्मकांटे से गंभीर राइस मिल तक आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर टाइलें टूटने की वजह से बड़े गड्ढे बन चुके हैं। दिन के समय तो राहगीर जैसे तैसे इन गड्ढ़ों से बचकर निकल जाते हैं, लेकिन शाम ढलते ही लोगों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों को शिकायत देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इनसेट

गुणवत्ता पर क्षेत्रवासियों ने उठाए सवाल

नगर निगम की ओर से अमरूत योजना के तहत सितंबर 2020 में पुराना बिलासपुर रोड पर गौरी शंकर धर्मशाला से गंभीर राइस मिल तक टाइलिग की सड़क निर्माण कार्य पूरा किया गया। अभी सड़क बने एक साल भी पूरा नहीं हुआ, जगह-जगह से टाइलें टूटनी शुरू हो गई। गौरी शंकर कालोनी वासी महेश, नीरज सिगला, प्रीति, गीता, बाला देवी, ओमवती, जीराम, महिपाल शर्मा का आरोप है कि टाइलों की गुणवत्ता सही नहीं है। यही वजह है कि आए दिन कहीं न कहीं पर सड़क की टाइलें टूट रही हैं। पहले एक दो बार टूटी हुई टाइलों को बदला भी गया, लेकिन पिछले एक सप्ताह से टूटी पड़ी टाइलों को किसी ने सुध नहीं ली है। शाम धर्मकांटे से गंभीर राइस मिल तक जिन जगहों पर टाइलें टूटी हैं, वहां गहरे गड्ढे बन गए हैं, जिनमें बरसात का पानी भरा हुआ है। राहगीर को गड्ढा दिखाई नहीं देता, यही वजह है कि दो पहिया वाहन चालक उसमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। आए दिन हो रहे हादसों के बाद भी नगर निगम अधिकारियों ने टूटी पड़ी टाइलों को बदलवाने की जहमत नहीं उठाई है। इनसेट

स्ट्रीट लाइट न होने की वजह से बढ़ रही दिक्कतें:

शाम धर्मकांटा से गंभीर राइस मिल तक खंभों पर स्ट्रीट लाइट नहीं है। इस वजह से राहगीरों की समस्या ज्यादा विकट हो गई है। शाम ढलते ही क्षेत्र में अंधेरा पसर जाता है। बिलासपुर व आसपास के क्षेत्र में आवागमन के लिए अधिकांश लोग इसी सड़क का प्रयोग करते हैं। सड़क पर रात को अंधेरा होने व जगह जगह से टूटी होने की वजह से राहगीरों की परेशानियां बढ़ी हुई है। मुखर्जी पार्क निवासी रमेश के मुताबिक जड़ौदा गांव से लौटते समय गंभीर राइस मिल के नजदीक गड्ढे में बाइक गिरने से क्षतिग्रस्त हो गई और वह भी चोटिल हो गया। वर्जन:

जहां पर सड़क टूटी है, उसकी जांच करवाई जाएगी। ठेकेदार को हिदायत दी जाएगी कि वह टूटी हुई टाइलों को बदल दें, ताकि राहगीरों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

अंकित लोहान, एक्सईएन, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी