भाकियू की चेतावनी फैक्ट्री का लाइसेंस रद न हुआ तो 16 को घेरेंगे एसडीएम कार्यालय

गांव कांजनू में चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने किया। भाकियू के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में किसान गांव पहुंचे और सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की। सुभाष गुर्जर ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिसंबर तक फैक्ट्री का लाइसेंस रद नहीं किया तो किसान यूनियन 16 दिसंबर को संघर्ष समिति के साथ मिलकर एसडीएम कार्यालय का घेराव करेगी।

JagranSat, 04 Dec 2021 06:40 PM (IST)
भाकियू की चेतावनी फैक्ट्री का लाइसेंस रद न हुआ तो 16 को घेरेंगे एसडीएम कार्यालय

संवाद सहयोगी, रादौर: गांव कांजनू में चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने किया। भाकियू के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में किसान गांव पहुंचे और सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की। सुभाष गुर्जर ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिसंबर तक फैक्ट्री का लाइसेंस रद नहीं किया तो किसान यूनियन 16 दिसंबर को संघर्ष समिति के साथ मिलकर एसडीएम कार्यालय का घेराव करेगी। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों की ओर से धरना स्थल पर प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

दिन भर ग्रामीणों ने की जय घोष :

प्रधान सुभाष गुर्जर ने कहा कि एक तरफ तो सरकार वन्य प्राणी रक्षा तथा गऊ माता की जय की बड़ी-बड़ी बातें करती है। वही दूसरी तरफ कांजनू में इस प्रकार का कार्य किया जा रहा है। गांव के लोग 50 वर्षों से सूर्य ग्रहण के अवसर पर पश्चिमी यमुना नहर के किनारे भंडारा व पूजा अर्चना करते हैं। वहीं इसी नहर के समीप ही बूचड़खाना लगाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। यह धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ है। इसको कतई भी सहन नहीं किया जाएगा। प्रधान गुर्जर ने कहा कि बूचड़खाना लगाने से इन गांवों में बर्ड फ्लू व अनेक भयंकर बीमारियां पैदा होने का खतरा बढ़ जाएगा। 16 दिसंबर को सभी सामाजिक व धार्मिक संगठनों के साथ एसडीएम कार्यालय रादौर का घेराव किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि लड़ाई सरकार से लड़नी पड़ेगी और यहां पर बूचड़खाने को किसी भी कीमत पर बनने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर विरोध प्रदर्शन के लिए क्षेत्र के लोगों से संपर्क किया जाएगा। साधु समाज भी उनके संपर्क में है। जरूरत पड़ी तो उनको भी बुलाया जाएगा। मौके पर जयप्रकाश कांजनू, जयपाल चमरोड़ी, साहब सिंह गुर्जर, शिवकुमार पूर्व सरपंच, राम कुमार कांबोज, सुरेश कांजनू, विनोद डांगी, बजिद्र सिंह, सुभाष चमरोड़ी, सुरेश बुबका, स. रविद्र पाल सिंह, रजनी सोही, मीना देवी, रेणू, सुनीता देवी, रीना, कंवरपाल, पवन गोयल उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.