सैनी समाज ने डा. रामपाल को केयूके का कुलपति नियुक्त करने की मांग की

शनिवार को सैनी समाज के लोगों ने प्रधान संदीप सैनी व सतीश सैनी के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंप कर प्रदेश सरकार से शिक्षाविद व डीएवी पीजी कालेज करनाल के प्रिसिपल डा. रामपाल सैनी को केयूके का कुलपति नियुक्त करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:15 AM (IST)
सैनी समाज ने डा. रामपाल को केयूके का कुलपति नियुक्त करने की मांग की
सैनी समाज ने डा. रामपाल को केयूके का कुलपति नियुक्त करने की मांग की

संवाद सहयोगी, रादौर : सैनी समाज के लोगों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर अपनी दावेदारी जताई है। शनिवार को सैनी समाज के लोगों ने प्रधान संदीप सैनी व सतीश सैनी के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंप कर प्रदेश सरकार से शिक्षाविद व डीएवी पीजी कालेज करनाल के प्रिसिपल डा. रामपाल सैनी को केयूके का कुलपति नियुक्त करने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश को बुलंदियों तक पहुंचाने में सैनी समाज का विशेष योगदान रहा है। आज तक कभी भी सैनी समाज के व्यक्ति को कुलपति के पद पर आसीन नहीं किया गया। इस कमी को सरकार अभी दूर कर सकती है। सरकार ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सैनी समाज से शिक्षाविद डा. रामपाल सैनी 24 वर्षो के दौरान शिक्षण कार्य के लिए कई पुरस्कारों से सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है। वह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की लगभग सभी महत्वपूर्ण कमेटियों के सदस्य रह चुके है। उनकी पांच पुस्तकें, 40 शोध-पत्र, रिसर्च जरनल, 60 शोध-पत्र राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठियों में पढ़ चुके हैं। इस मौके पर जिला प्रधान सतीश सैनी, मोहन लाल सैनी, संजय सैनी, राजेश कुशवाहा, संजय, प्रदीप, अमर सिंह, अनिल, कार्तिक, हर्ष, कनिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी