अपराध रोकने के लिए पुलिस का करें सहयोग : गुलिया

पुलिस प्रशासन की ओर से गांव जुब्बल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों को नशे व साइबर क्राइम के बारे जागरूक किया गया। सेमिनार में डीएसपी रादौर रजत गुलिया ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की और ग्रामीणों को संबंधित विषय के बारे विस्तार से जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:00 AM (IST)
अपराध रोकने के लिए पुलिस का करें सहयोग : गुलिया
अपराध रोकने के लिए पुलिस का करें सहयोग : गुलिया

संवाद सहयोगी, रादौर : पुलिस प्रशासन की ओर से गांव जुब्बल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों को नशे व साइबर क्राइम के बारे जागरूक किया गया। सेमिनार में डीएसपी रादौर रजत गुलिया ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की और ग्रामीणों को संबंधित विषय के बारे विस्तार से जानकारी दी।

डीएसपी ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि नशे व साइबर क्राइम को रोकने के लिए वह पुलिस प्रशासन के सहयोगी बने। कार्यक्रम की अध्यक्षता थाना रादौर प्रभारी बलराज सिंह ने की। डीएसपी रजत गुलिया ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे की आदि होती जा रही है। यह पूरे समाज के लिए चिता का विषय है। पुलिस प्रशासन नशे को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें पूर्ण रूप से कामयाबी तभी हासिल की जा सकती है जब जनता भी इसमें अपना पूर्ण सहयोग करे। इसके लिए हमें न केवल युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करना होगा बल्कि ऐसे लोगों की सूचना भी समय समय पर पुलिस प्रशासन को देनी होगी जो नशा बेचने का कार्य कर रहे है। जनता के सहयोग से ही हम इस समस्या पर जल्द ही काबू पा सकते है। वहीं, उन्होंने कहा कि आजकल साइबर क्राइम के मामले में लगातार बढ़ रहे है। एक फोन काल से लोग अपने जीवन की जमापूंजी गवां बैठते हैं। इसलिए हमें इसके प्रति भी सावधान रहना होगा। किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने पासवर्ड व ओटीपी की जानकारी नहीं देनी चाहिएं। अगर हम इसके प्रति सचेत रहे तो साइबर क्राइम पर पूरी तरह से काबू पा सकते है।

थाना प्रभारी बलराज सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से भविष्य में भी इस प्रकार के सेमिनार आयोजित किए जाते रहेंगे, ताकि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके। इस अवसर पर थाना प्रभारी बलराज सिंह, पूर्व सरपंच पवन कुमार, मान सिंह, अशोक कुमार, रोशन, रूलिया राम, सतीश कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी