कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : रोजी मलिक

चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद ने कहा कि हम सबको अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए। क्योंकि कोरोना से बचाव का यही सबसे बड़ा उपाय है। इसके साथ-साथ हमें सरकार की गाइडलाइन का भी पालन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:47 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:47 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : रोजी मलिक
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : रोजी मलिक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रेडक्रास समिति के सौजन्य से परिवार परामर्श केंद्र की ओर से रेडक्रास परिवार कल्याण केंद्र में टीकाकरण एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद ने किया। शिविर में 250 नागरिकों का टीकाकरण किया गया।

चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद ने कहा कि हम सबको अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए। क्योंकि कोरोना से बचाव का यही सबसे बड़ा उपाय है। इसके साथ-साथ हमें सरकार की गाइडलाइन का भी पालन करना चाहिए। क्योंकि छोटी सी चूक खतरनाक साबित हो सकती है। इस मौके पर उन्होंने लोगों को मास्क, सेनिटाइजर व कोरोना जागरूकता पंफलेट भी वितरित किए। रेडक्रास सचिव डा. सुनील कुमार ने लोगों को टीकाकरण के महत्व से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि स्वयं को तथा दूसरों को कोरोना से सुरक्षित रखने का यह सबसे बड़ा माध्यम है। मौके पर जिला प्रशिक्षण अधिकारी शशि भूषण, ऋषिपाल त्यागी, परामर्शदाता महेंद्र पाल, प्रोजेक्ट मैनेजर शबनम, लेखाकार जसबीर सिंह व अन्य उपस्थित थे। कोरोना का एक नया केस मिला

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिला में बुधवार को कोरोना का एक नया केस मिला है। डीसी गिरीश अरोड़ा ने बताया कोविड-19 का रिकवरी रेट 98.31 प्रतिशत हो गया है। कुल आबादी का 31.11 प्रतिशत का कोरोना टेस्ट हो गया है। अब तक जिले में कुल 24627 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 80 यमुनानगर के बाहर अन्य स्थानों के है। आज कोरोना का एक मरीज ठीक हुआ है। अब तक जिले में 24213 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। बुधवार को 28 जुलाई को एक नया कोरोना संक्रमित केस आया है। जिला यमुनानगर में पांच संक्रमित मरीजों को घर पर ही होम आइसोलेट किया गया है।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि कोरोना के आठ सक्रिय मरीज हैं जिनमें से तीन मरीज जिला के अस्पतालों में दाखिल हैं। अभी तक कुल 373983 सैंपल ले लिए गए हैं, जिनमें से 345204 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

chat bot
आपका साथी