त्योहारी सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, मिठाइयों के दस सैंपल लिए

त्योहारी सीजन को लेकर अब खाद्य सुरक्षा विभाग भी अलर्ट हो गया है। वीरवार को टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दस सैंपल लिए गए। इन सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। आगे भी यह छापेमारी जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान मिठाई का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकान का शटर डालकर निकल गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:23 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:23 AM (IST)
त्योहारी सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, मिठाइयों के दस सैंपल लिए
त्योहारी सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, मिठाइयों के दस सैंपल लिए

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : त्योहारी सीजन को लेकर अब खाद्य सुरक्षा विभाग भी अलर्ट हो गया है। वीरवार को टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दस सैंपल लिए गए। इन सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। आगे भी यह छापेमारी जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान मिठाई का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकान का शटर डालकर निकल गए।

ये लिए गए सैंपल :

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सबसे पहले तेजली में चल रही रसगुल्ला बनाने की फैक्ट्री पर पहुंची। यहां से चार सैंपल लिए गए। इनमें से दो रसगुल्ले, एक स्टार्च व एक पनीर का सैंपल लिया गया। यहां पर काम करने वाले लोगों को भी साफ सफाई के लिए चेतावनी दी गई। माडल टाउन में मिठाई की दुकान पर छापेमारी की। यहां पर सफाई व्यवस्था बेहतर मिली। टीम ने यहां से काजू बर्फी, बेसन के लड्डू और आटा पिन्नी के सैंपल लिए। इसके बाद टीम महाराणा प्रताप चौक पर मिठाई की दुकान पर पहुंची। यहां से फिरनी के सैंपल लिए गए। इसके अलावा पटेल नगर में भी एक मिठाई की दुकान से बेसन की पिन्नी और गुलाब-जामुन के सैंपल लिए गए।

मिलावट खोरी रोकने के लिए कार्रवाई की :

खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. प्रेम सिंह ने बताया कि त्योहारी सीजन में मिलावट खोरी बढ़ जाती है। इसलिए यह छापेमारी की जा रही है। दुकानों से सैंपल लिए जा रहे हैं। लगातार यह अभियान जारी रहेगा। लोगों से भी यही अपील है कि वह मिठाई परखकर खरीदे। मिलावट करने वालों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा जाएगा।

आमजन से सहयोग की अपील :

डाक्टर प्रेम सिंह का कहना है कि शहरवासी भी इस बारे में सिविल सर्जन कार्यालय व खाद्य सुरक्षा दफ्तर में को शिकायत कर सकते हैं। उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी