डेंगू से बचाव के लिए वार्ड में कराई फोगिग

डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीरवार को नगर निगम के वार्ड 18 में मच्छरों से बचाव के लिए फोगिग कराई गई। इस दौरान लोगों के घरों खाली प्लाटों में फोगिग कराई गई। वार्ड की पार्षद कुसुमलता व उनके पति पूर्व पार्षद कर्मबीर गोंदवाल ने बताया कि बरसात के कारण मच्छरों की संख्या काफी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 02:52 PM (IST)
डेंगू से बचाव के लिए वार्ड में कराई फोगिग
डेंगू से बचाव के लिए वार्ड में कराई फोगिग

संस, जगाधरी वर्कशाप : डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीरवार को नगर निगम के वार्ड 18 में मच्छरों से बचाव के लिए फोगिग कराई गई। इस दौरान लोगों के घरों, खाली प्लाटों में फोगिग कराई गई। वार्ड की पार्षद कुसुमलता व उनके पति पूर्व पार्षद कर्मबीर गोंदवाल ने बताया कि बरसात के कारण मच्छरों की संख्या काफी बढ़ गई है। इससे डेंगू के मामले भी दिनोदिन बढ़ते जा रहे हैं। यह बीमारी लोगों को अपनी चपेट में न ले इसलिए मच्छरों से बचाव के लिए नगर निगम की तरफ से उनके वार्ड में फोगिग कराई गई। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वह अपने घरों के खाली बर्तनों में पानी न खड़ा होने दें। कूलर व फ्रिज की ट्रे को खाली जरूर करें। यदि बुखार जैसे लक्षण दिखाई दें तो अस्पताल से तुरंत दवाई लें। मौके पर डा. अनिल बत्ता, दूनीचंद, रोहित शर्मा, सफाई सुपरवाइजर मंगत राम मौजूद रहे। संवाद सहयोगी, छछरौली : गांव मांडेवाला में बना पशु पालन एवं डेयरी विभाग का राजकीय गो सदन देखरेख के अभाव में खंडहर होता जा रहा है। यहां रह रहे गोवंश भी राम भरोसे हैं।

यह गोसदन 50 साल पहले बनाया गया था। यहां पर बेसहारा गोवंशों को रखा जाता है। यह गोसदन 172 एकड़ भूमि में है। इसमें छह एकड़ भूमि ही प्रतिवर्ष नीलामी पर जाती है बाकी भूमि में जंगल खड़ा है। इसमें तीन सरकारी सांड रखे हुए हैं जिनमें से एक सांड पिछले 10 दिन से बीमार है। ग्रामीणों का कहना है कि पशुपालन विभाग की तरफ से जिस डाक्टर की यहां ड्यूटी है वह कभी-कभार ही दिखाई देता है। एक ओर सरकार गोवंश को बचाने और बढ़ावा देने की बात कह रही है, वहीं दूसरी ओर संरक्षण के लिए बना गोसदन खंडहर हो रहा है।

chat bot
आपका साथी