रायल्टी को लेकर खनन कारोबारियों में फायरिग, एक युवक घायल

खनन जोन में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर दो गुटों के बीच फायरिग हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:32 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:32 AM (IST)
रायल्टी को लेकर खनन कारोबारियों में फायरिग, एक युवक घायल
रायल्टी को लेकर खनन कारोबारियों में फायरिग, एक युवक घायल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : खनन जोन में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर दो गुटों के बीच फायरिग हो गई। वारदात छछरौली थाना क्षेत्र के नत्थनपुर के पास हुई। यहां रायल्टी के ट्रक रोके जाने को लेकर विवाद हुआ। इस दौरान फायरिग भी हुई। जिसमें मुसिबल निवासी गुरप्रीत की बाजू में गोली लगी है। उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया। इस वारदात के बाद एक आडियो भी वायरल हुई। जिसमें दो पक्षों के बीच झगड़ा व फायरिग होने की बात कही जा रही है। दोनों पक्ष खनन से जुड़े हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह भी सामने आ रहा है कि युवक ने खुद ही अपने आप को गोली मारी है, क्योंकि पहले दूसरे पक्ष की ओर से पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करा दिया गया था।

गुरप्रीत ने बताया कि बुधवार की दोपहर वह करीब 12 बजे भारत कंस्ट्रक्शन साइट के मालिक पांसरा निवासी प्रदीप के साथ फार‌र्च्यूनर कार से आ रहा था। जब वह नत्थनपुर के पास पहुंचे, तो यहां पर स्कार्पियो सवार लोगों ने गाड़ियों को रोक रखा था। उन्हें भी रोक लिया गया। स्कार्पियो में तेलीपुरा निवासी काका व इस्माइलपुर निवासी नीटू भी था। गाड़ी रोकने का विरोध करने पर नीटू व काका ने अपने साथियों के साथ उन्हें डंडों से पीटा। उसके सिर पर वार कर घायल कर दिया और छाती पर पिस्टल सटा दी। जब उससे बचने लगा, तो आरोपितों ने गोली चलाई। जो उसकी बाई बाजू पर गोली लगी। जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद आरोपित गुल्लू की गाड़ी में बैठकर फरार हो गए।

रायल्टी को लेकर है विवाद :

बताया जा रहा है कि यह विवाद रायल्टी को लेकर पांसरा निवासी प्रदीप की नत्थनपुर के पास ही खनन साइट है। खनन से आने वाले वाहनों की रायल्टी का कार्य बब्बल की कंपनी देखती है। प्रदीप की साइट से आने वाले ट्रक बिना रायल्टी के निकलते हैं। जिसको लेकर ही दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा है। बुधवार को बब्बल की फर्म पर कार्य करने वाले नीटू व काका ने प्रदीप के ट्रकों को रूकवा लिया। जिसका पता प्रदीप को लगा, तो वह हरप्रीत के साथ पहुंचा। यहां पर उनके बीच हाथापाई हुई। जिसमें गुरप्रीत के सिर में चोट लगी। मामला बढ़ने पर नीटू व काका अपने साथियों के साथ वहां से भाग निकले। जिस पर प्रदीप ने उनका पीछा किया और फायरिग की। जिसमें वह बच गए। इस वारदात के बाद एक आडियो भी वायरल हो रही है। जिसमें दो लोगों की बातचीत हो रही है। एक व्यक्ति कह रहा है कि दो लोगों ने गुरप्रीत का सिर फोड़ा है। यदि उनको सामने नहीं लाए, तो शहर में जाम लगा देंगे। वहीं इस मामले में पुलिस को दी शिकायत में नीटू ने कहा है कि उनकी फर्म ने प्रदीप, गुरप्रीत व हरप्रीत से दो लाख 57 हजार रुपये लेने हैं। बुधवार को वह अपने पैसे लेने गए थे। इस दौरान प्रदीप, गुरप्रीत व हरप्रीत ने उनके साथ गाली गलौज की। वहां से वह वापिस चल दिए। आरोप है कि तीनों ने उनकी कार के आगे अपनी कार अड़ा और फायर किए। किसी तरह से उन्होंने जान बचाई। छछरौली थाना प्रभारी लज्जा राम का कहना है कि पहले सुबह करीब 11 बजे तेलीपुरा निवासी नीटू की ओर से शिकायत दी गई थी। उसने प्रदीप व हरप्रीत पर फायरिग करने का आरोप लगाया था। जिस पर केस दर्ज कर लिया गया था। अब हरप्रीत के बारे में पता लगा है। यह दोपहर बाद करीब चार बजे अस्पताल में दाखिल हुआ है। इसके भी बयान लिए गए हैं। निष्पक्ष जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी