बिल ज्यादा भेजे जाने पर भड़के किसान, एसडीएम से मिले

किसानों के घरों का बिल अधिक भेजे जाने के विरोध में भाकियू पदाधिकारी व दर्जनों किसान जिला उप प्रधान गुरमेज सिंह के नेतृत्व में बिजली निगम के एसडीओ से मिले। किसानों ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रकट किया और बिजली बिलों को सही करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:05 AM (IST)
बिल ज्यादा भेजे जाने पर भड़के किसान, एसडीएम से मिले
बिल ज्यादा भेजे जाने पर भड़के किसान, एसडीएम से मिले

संवाद सहयोगी, बिलासपुर :

किसानों के घरों का बिल अधिक भेजे जाने के विरोध में भाकियू पदाधिकारी व दर्जनों किसान जिला उप प्रधान गुरमेज सिंह के नेतृत्व में बिजली निगम के एसडीओ से मिले। किसानों ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रकट किया और बिजली बिलों को सही करने की मांग की। धनौरा निवासी होशियार सिंह, गुरुदेव सिंह, कुलदीप कुमार, जागीर सिंह, बाबू राम व गांव भगवानपुर के कमल कुमार ने बताया कि इस बार अधिकारियों की लापरवाही के कारण बिजली बिल हजारों में भेज दिया गया है। जो कि सही नहीं है। कर्मचारी ने अनुमान के आधार पर रीडिग व यूनिट भरकर किसानों के घरों में बिजली भेजते रहे । लेकिन इस माह आने वाले बिजली बिल में हजारों रुपये जोड़ दिए गए जिसके कारण किसान मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। पिछले महीनों में किसानों के घरों का बिजली बिल बहुत कम आता था लेकिन किसानों का कहना है कि विभाग के कर्मचारियों के द्वारा किसानों के घरों के बिजली के मीटर की सही रीडिग नहीं ली गई है। भाकियू के जिला उपाध्यक्ष गुरमेज सिंह ने कहा कि विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही किसानों पर भारी पड़ रही है जिसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इनसेट

चेक करवाया जाएगा :

एसडीओ राम कुमार ने आश्वासन दिया कि जिन किसानों के घरों में बिजली बिल अधिक है कर्मचारी उन घरों के बिजली के मीटर व यूनिट को चैक करेंगे। उसके पश्चात ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिन किसानों का मीटर यूनिट के मुताबिक है, उनको तय सीमा में बिल की अदायगी करनी होगी।

chat bot
आपका साथी