ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लाइनों में लगे किसान

सरकार की योजना के तहत किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने का सोमवार को अंतिम दिन था। सरकार द्वारा किसानों को टयूबवेल कनेक्शन का आवेदन करने के लिए बहुत कम समय दिए जाने को लेकर किसानों में रोष देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 Dec 2018 11:52 PM (IST) Updated:Mon, 31 Dec 2018 11:52 PM (IST)
ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लाइनों में लगे किसान
ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लाइनों में लगे किसान

संवाद सहयोगी, रादौर : सरकार की योजना के तहत किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने का सोमवार को अंतिम दिन था। सरकार द्वारा किसानों को टयूबवेल कनेक्शन का आवेदन करने के लिए बहुत कम समय दिए जाने को लेकर किसानों में रोष देखा गया। कनेक्शन के लिए किसानों में अफरा तफरी मची रही। कनेक्शन देने के लिए मात्र तीन दिन किसानों को दिए गए थे। इस दौरान किसानों को टयूबवेल कनेक्शन के लिए तहसील से भूमि की फर्द लेने के अलावा अन्य कई दस्तावेज तैयार करने थे। जिसको लेकर सोमवार को अंतिम दिन तहसील रादौर में किसानों द्वारा अपनी भूमि की फर्द लेने को लेकर लाइन लगी रही। किसान मेहर चंद, नरेश, श्यामलाल, कृष्ण, मुकेश, नर ¨सह ने बताया कि वे सुबह से लाइन में लगकर भूमि की फर्द लेने के लिए खड़े हुए है। कनेक्शन लेने के लिए उन्हें काफी औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ रही है। लेकिन सरकार ने टयूबवेल कनेक्शन लेने के लिए मात्र तीन दिन का समय दिया है जो बहुत कम है। जिस कारण बहुत से किसान टयूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए है। सरकार को इसके लिए कम से कम एक महीने का समय देना चाहिए था ताकि किसान योजना का लाभ उठा सके।

एसडीओ बिजली निगम रादौर बलवान ¨सह ने बताया कि टयूबवेल कनेक्शन लेने के लिए सरकार ने 31 दिसंबर तक का समय निर्धारित किया था। इस दौरान आवेदन करने वाले उपभोक्ताओं को सरकार के नियमानुसार जल्द टयूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी