डेयरी कांप्लेक्स में निकासी पर आमने-सामने हुए किसान व अधिकारी

डेयरी कांप्लेक्स दड़वा में पानी की निकासी को लेकर नगर निगम व किसान आमने-सामने हो गए। निगम अधिकारियों के मौके पर पहुंचने की सूचना पर किसान बृहस्पतिवार को धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 10:58 PM (IST)
डेयरी कांप्लेक्स में निकासी पर आमने-सामने हुए किसान व अधिकारी
डेयरी कांप्लेक्स में निकासी पर आमने-सामने हुए किसान व अधिकारी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : डेयरी कांप्लेक्स दड़वा में पानी की निकासी को लेकर नगर निगम व किसान आमने-सामने हो गए। निगम अधिकारियों के मौके पर पहुंचने की सूचना पर किसान बृहस्पतिवार को धरने पर बैठ गए। नगर निगम के एसई ठाकुर लाल शर्मा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन किसानों ने नाले को खोलने से इंकार कर दिया। किसानों ने दो टूक कहा कि निगम पानी की निकासी की व्यवस्था दूसरी ओर करे। क्योंकि नाला खुलने से उनकी फसल बर्बाद हो जाएगी। बाद में अधिकारियों ने दूसरी ओर खाली जमीन में पानी की निकासी की व्यवस्था करने की योजना बनाई।

यह है मामला

डेयरी कांप्लेक्स दड़वा में इन दिनों पानी की निकासी बड़ी समस्या बनी हुई है। दरअसल, पानी की निकासी के लिए नगर निगम ने पोंड बनाया हुआ है, लेकिन पोंड से पहले ही किसानों ने नाले को बंद कर दिया है। जिसके कारण निकासी बाधित हो गई और कांप्लेक्स की गलियों में पानी जमा हो गया। बुधवार को डेयरी व्यवसायी इस मामले को लेकर डीसी से मिले। डीसी ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या का समाधान किया जाए। बृहस्पतिवार को एसई किसानों से बातचीत करने के लिए पहुंचे।

तालाब बनी गलियां

पानी की निकासी रुक जाने से डेयरी कांप्लेक्स की गलियां तालाब बनकर रह गई हैं। यहां एक से डेढ़ फुट पानी जमा है। ऐसे में व्यवसायियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डेयरी एसोसिएशन के प्रधान बेअंत ¨सह भाटिया का कहना है कि पानी की निकासी करवाई जानी जरूरी है। क्योंकि गंदगी फैलने से कांप्लेक्स में बीमारियां फैल रही हैं। डेयरी व्यवसायियों को निकासी की व्यवस्था चाहिए। करीब एक माह से व्यवसायी पानी की निकासी की मांग करते आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी