परिवार पहचान पत्र वितरण का शुभारंभ, पहले दिन 20 पात्रों को दिए

परिवार योजना के तहत परिवार पहचान पत्र वितरण कार्य का शुभारंभ मंगलवार को हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:55 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:55 AM (IST)
परिवार पहचान पत्र वितरण का शुभारंभ, पहले दिन 20 पात्रों को दिए
परिवार पहचान पत्र वितरण का शुभारंभ, पहले दिन 20 पात्रों को दिए

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

नागरिक संसाधन सूचना विभाग के माध्यम से मेरा परिवार-समृद्ध परिवार योजना के तहत परिवार पहचान पत्र वितरण कार्य का शुभारंभ मंगलवार को हो गया। जिलास्तरीय कार्यक्रम में मेयर मदन चौहान, विधायक बिशनलाल सैनी, साढौरा की विधायक रेणू बाला व डीसी मुकुल कुमार ने परिवार पहचान पत्र के 20 पात्र लोगों को यह पहचान पत्र वितरित करते हुए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आमजन को प्रेरित किया।

मेयर मदन चौहान ने कहा कि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन करने में जिला प्रशासन उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। प्रशासनिक आंकडों के अनुसार जिला में 2 लाख 35 हजार लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र माना गया है। उनका डाटा एकत्रित करते हुए उन्हें योजनाओं के लाभ देने के लिए मेरा परिवार-समृद्ध परिवार बनाते हुए उनके परिवार पहचान पत्र बनाए जा रहे रहे हैं। जिला में पात्र लोगों का डाटा एकत्रित किया गया है ताकि अंत्योदय की भावना से हर पात्र व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ प्रभावी रूप से मिल सके। इनसेट

लगेंगे विशेष कैंप

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि सीएम मनोहर लाल की ओर से बनाई गई रूपरेखा अनुसार आगामी 27,28,29 व 30 अगस्त को जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें परिवार पहचान पत्र बनाने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। सभी विभागों की योजनाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से दिया जाएगा ताकि पूरी तरह से पारदर्शिता बनी रहे और हर पात्र व्यक्ति सरकार की योजना का लाभ सही तरीके से उठा सके। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में मेरा परिवार-समृद्ध परिवार के तहत परिवार पहचान पत्र जरूरतमंद लोगों के सुख का आधार बनेगा। मौके पर एसडीएम दर्शन कुमार, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, हरियाणा सिविल सेवा अधिकारी हरप्रीत कौर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी