श्रद्धालुओं न हो किसी प्रकार की दिक्कत : मेला प्रशासक

कपालमोचन तीर्थ श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकुल कुमार मेले में डटे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निेर्देश दिए हैं कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों के साथ मेला स्थल का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:33 AM (IST)
श्रद्धालुओं न हो किसी प्रकार की दिक्कत : मेला प्रशासक
श्रद्धालुओं न हो किसी प्रकार की दिक्कत : मेला प्रशासक

जागरण संवाददाता, कपालमोचन : कपालमोचन तीर्थ श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकुल कुमार मेले में डटे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निेर्देश दिए हैं कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों के साथ मेला स्थल का दौरा किया।

एसडीएम गिरीश कुमार यात्रियों की सुविधा के लिए किए गए प्रबंधों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, ताकि श्रद्धालुओं को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो। वे मेले से वापस जाते हुए अपने साथ मीठी यादें लेकर जाएं। मेला अधिकारी नरेंद्र सिंह अन्य विभागों के अधिकारी मेला प्रबंधों में एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। तीनों पवित्र सरोवरों-कपालमोचन सरोवर, ऋण मोचन सरोवर व सूरज कुंड सरोवर के घाटों पर सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। श्रद्धालु क्रमवार तीनों सरोवरों में स्नान कर दीप जलाकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। कपालमोचन मेला में अब तक लगभग चार लाख श्रद्धालु पहुंच चुके हैं, जो कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर तीनों पवित्र सरोवरों में स्नान कर पुण्य के भागी बनेंगे। प्रदर्शनी में विभिन्न प्रांतों से आए श्रद्धालु विभागों के अधिकारियों से ज्ञानवर्धक जानकारियां ले रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने मेला क्षेत्र में पेयजल की चेकिंग और फॉगिग का विशेष प्रबंध किया।

chat bot
आपका साथी