कोर्ट के आदेशों के बाद भी जमीन पर नहीं मिल रहा कब्जा, खेत में भी घुसने नहीं दे रहे दबंग

जमीन को लेकर चल रहे विवाद में मनदीप कौर को जान से मारने की धमकी दी गई। आरोप पूर्व विधायक के भाई व भतीजे पर लगाया है। उन्हें जमीन पर खेती नहीं करने दे रहे हैं जबकि इस जमीन की वसीयत उनके नाम पर हैं। पुलिस को भी शिकायत दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब पीड़िता ने सीएम विडो पर व डीसी को मामले की शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:19 AM (IST)
कोर्ट के आदेशों के बाद भी जमीन पर नहीं मिल रहा कब्जा, खेत में भी घुसने नहीं दे रहे दबंग
कोर्ट के आदेशों के बाद भी जमीन पर नहीं मिल रहा कब्जा, खेत में भी घुसने नहीं दे रहे दबंग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जमीन को लेकर चल रहे विवाद में मनदीप कौर को जान से मारने की धमकी दी गई। आरोप पूर्व विधायक के भाई व भतीजे पर लगाया है। उन्हें जमीन पर खेती नहीं करने दे रहे हैं, जबकि इस जमीन की वसीयत उनके नाम पर हैं। पुलिस को भी शिकायत दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब पीड़िता ने सीएम विडो पर व डीसी को मामले की शिकायत दी है।

दादूपुर निवासी मनदीप कौर ने बताया कि उनके पिता रणबीर सिंह के ताऊ पिरथी सिंह ने 18 जनवरी 1994 को 25 एकड़ जमीन की रजिस्टर्ड वसीयत की थी, क्योंकि पिरथी सिंह के पास कोई औलाद नहीं थी। जिस पर उन्होंने पिता व ताऊ के नाम अपने हिस्से की जमीन कर दी थी। 1998 में पिरथी सिंह की मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद जब विरासत का इंतकाल अपने नाम कराने गए, तो वहां पर पता लगा कि पूर्व विधायक के भाई व भतीजे ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर विरासत का इंतकाल अपने नाम दर्ज करा लिया। जिस पर मामला दीवानी अदालत में दायर किया। जहां पर कोर्ट ने रणबीर सिंह व उसके भाईयों के हक में फैसला सुना दिया। इसके बाद से मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इसके बावजूद आरोपित उन्हें जमीन पर खेती नहीं करने दे रहे हैं। 12 अक्टूबर को वह अपने खेतों में पेड़ों की कटाई कराई रही थी। आरोपित वहां पर पहुंचे और उनके साथ गाली गलौज करने लगे और धमकी देकर वहां से भगा दिया। पीड़िता के पिता व भाई बीमार रहते हैं। इसलिए खेती की देखरेख वहीं कर रही है। आरोप है कि पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। एसपी के पास भी गए, लेकिन वहां पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी