चौपालों पर बैठाए जा रहे हार जीत के समीकरण

चुनाव में अब तीन दिन शेष हैं। ऐसे में हर गांव की चौपाल पर चुनावी रंग चढ़ा हुआ है। बुजुर्ग बैठते ही चुनाव की हार जीत का समीकरण बिठाने लग जाते हैं। इनमें युवा भी शामिल हो रहे हैं। साढौरा विधानसभा के गांव शाहपुर-302 में दैनिक जागरण पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 08:00 AM (IST)
चौपालों पर बैठाए जा रहे हार जीत के समीकरण
चौपालों पर बैठाए जा रहे हार जीत के समीकरण

चुनाव में अब तीन दिन शेष हैं। ऐसे में हर गांव की चौपाल पर चुनावी रंग चढ़ा हुआ है। बुजुर्ग बैठते ही चुनाव की हार जीत का समीकरण बिठाने लग जाते हैं। इनमें युवा भी शामिल हो रहे हैं। साढौरा विधानसभा के गांव शाहपुर-302 में दैनिक जागरण पहुंचा। अर्जुन अवार्डी (रोइंग) इंद्रपाल सिंह के गांव में सरपंच अमरीक सिंह की चौपाल पर पांच-छह लोग बैठे हुए हैं। उनके पास रुककर परिचय दिया, तो वह बोल पड़े कि चुनाव में क्या चल रहा है। इस बार कौन बाजी मारेगा। उनके सवालों का कोई जवाब तो नहीं मना, लेकिन इतना जरूर कहा कि जनता ही चुनाव में हार जीत कराती है। जिसको जनमत मिल गया, वह जीत जाएगा।

चौपाल पर बैठे सरपंच अमरीक सिंह ने बताया कि गांव की करीब आठ सौ वोट हैं। इस बार टक्कर फूल व हाथ के बीच ही दिख रही है। वहीं बैठे सुनील कुमार बोलते हैं कि अब जनता समझदार हो गई है। विकास कार्य कराने वाले को ही प्राथमिकता दी जाएगी। क्षेत्र में विकास कार्य हुए हैं। यह तो दिख ही रहा है। जसबीर सिंह भी कहते हैं कि अब चुनाव आ गए हैं, तो नेता भी घूमने लगे हैं। हर किसी के आगे हाथ जोड़कर आशीर्वाद मांग रहे हैं। जनता भी अब नेताओं की तरह सबको ही आशीर्वाद दे रही है। वहीं पर बैठे शेर सिंह, अवतार सिंह व गुरमुख भी उनकी बात का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि लगभग हर क्षेत्र में विकास हुआ है। बिलासपुर कस्बे की बात करें, तो बरसात में सबसे अधिक जलभराव की समस्या आती थी। अब यह दिक्कत दूर हो गई है। अस्पताल बन गया है। अन्य विकास कार्य भी हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी