आठ माह साथ रही महिला ने फंसाया था दुष्कर्म केस में, कोर्ट ने किया बरी

शादीशुदा महिला अपना भला बुरा अच्छी तरह से जानती हैं। पति से तलाक लिए बिना अपनी मर्जी से किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रहकर बनाए गए संबंध रेप की श्रेणी में नहीं आते।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 09:35 AM (IST)
आठ माह साथ रही महिला ने फंसाया था दुष्कर्म केस में, कोर्ट ने किया बरी
आठ माह साथ रही महिला ने फंसाया था दुष्कर्म केस में, कोर्ट ने किया बरी

पति से तलाक लिए बिना सहमती से बनाए गए संबंध रेप नहीं: कोर्ट

संवाद सहयोगी, जगाधरी: शादीशुदा महिला अपना भला बुरा अच्छी तरह से जानती हैं। पति से तलाक लिए बिना अपनी मर्जी से किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रहकर बनाए गए संबंध रेप की श्रेणी में नहीं आते। एक साल पहले महिला थाने में दर्ज हुए मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश पायल बंसल की कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपित को बरी कर दिया। एडवोकेट प्रवीन राणा ने बताया कि कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान आधा दर्जन लोगों की गवाही हुई।

यह था मामला:

एडवोकेट प्रवीन राणा ने बताया कि 14 अप्रैल 2018 को महिला थाना यमुनानगर ने एक पीड़ित महिला की शिकायत पर गांव सुल्तानपुर निवासी संजीव के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया। शिकायकर्ता के मुताबिक वह शादीशुदा है और साढौरा कस्बे में ब्यूटी पार्लर चलाती है। पति उसे रोज दुकान पर छोडऩे व लेकर जाने का काम करता है। कुछ समय बाद पति ने उसे किस्तों पर एक स्कूटर खरीदकर दिया, ताकि वह खुद दुकान पर आ जा सकें। एक दिन वह स्कूटर से गिर गई। जिसके बाद उसने अपनी दुकान से कुछ दूरी पर पर मोटर मैकेनिक से अपना स्कूटर ठीक करवाया। इसके बाद आरोपित उसका स्कूटर ठीक करने के बहाने उसकी दुकान पर आने-जाने लगा। जिस कारण दोनों के बीच मेलजोल बढ़ गया। पीड़िता के मुताबिक आरोपित ने उस पर तागे-ताबीजों के जरिए जादू-टोना कर दिया और पति से मनमुटाव करवा दिया। साथ ही उससे बिलासपुर कोर्ट में पति के खिलाफ केस भी दायर करवा दिया। इसके बाद वह अपनी बच्चियों के साथ कस्बे में ही किराए के मकान में रहने लगी। जिसके बाद आरोपित ने उसके कमरे पर आना जाना शुरू कर दिया। पीड़िता के मुताबिक आरोपित सप्ताह में एक बार ही अपने घर जाता था, बाकि की रात वह उसके साथ गुजारता था। कोल्ड ड्रिक में नशीली दवा मिलाकर उसके साथ गलत काम करता था। इसके बाद सात - आठ महीने तक आरोपित ने उसके साथ गलत काम किया। साथ ही उसे पति से तलाक लेने के लिए कहा, ताकि वह उससे शादी कर सकें। पीड़िता के मुताबिक आरोपित ने उसे झांसा देकर उसके जमा पूंजी भी हड़प ली।

chat bot
आपका साथी