जुर्माना नहीं भर रहे अवैध खनन में पकड़े वाहनों के चालक

अवैध खनन में पकड़े गए वाहनों से जुर्माना वसूलने में विभाग के पसीने छ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:10 AM (IST)
जुर्माना नहीं भर रहे अवैध खनन में पकड़े वाहनों के चालक
जुर्माना नहीं भर रहे अवैध खनन में पकड़े वाहनों के चालक

संवाद सहयोगी, छछरौली :

अवैध खनन में पकड़े गए वाहनों से जुर्माना वसूलने में विभाग के पसीने छूट रहे हैं। इसलिए अब ऐसे वाहन चालकों पर केस दर्ज कराए जा रहे हैं। जिला खनन अधिकारी नीरज कुमार ने शिकायत दी कि जून 2020 को मोहदीनपुर में अवैध खनन होने की गुप्त सूचना के आधार पर वह गए थे। जहां पर एक ट्रैक्टर ट्राली को अवैध खनन सामग्री सहित पकड़ा था। मौके से चालक ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर फरार हो गया था। जिस पर ट्रैक्टर ट्राली को सीज कर थाने में खड़ा कराया गया। चालक ने अभी तक जुर्माना नहीं भरा। जिस पर केस दर्ज कराया गया है। उधर, प्रतापनगर थाना पुलिस ने जिला खनन अधिकारी नीरज कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया है। 16 जून 2020 को बेलगढ़ क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे, तभी अवैध खनन में डंपर को पकड़ा। मौके से चालक फरार हो गया था। इस डंपर का भी जुर्माना नहीं भरा गया।

जुर्माना नहीं भरने वाले चालकों पर केस

खनन विभाग की टीम ने सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र के कलानौर में अवैध करते ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा था। मौके से चालक फरार हो गया था। जिला खनन अधिकारी नीरज कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 सितंबर को ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा गया था। तय समय बीतने के बाद भी चालक ने जुर्माना नहीं भरा। जिस पर केस दर्ज कराया गया। उधर, बूड़िया में भी अवैध खनन करते हुए डंपर पकड़ा गया था। तय समय बीतने के बाद भी चालक ने जुर्माना नहीं भरा। जिस पर चालक के खिलाफ शिकायत दी गई। पुलिस ने केस दर्ज किया।

जुर्माना न भरने पर केस दर्ज

खनन विभाग ने कस्बा में एक ट्रक चालक पर अवैध खनन का जुर्माना अदा न करने पर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना रादौर पुलिस को दी शिकायत में खनन अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि 18 सितंबर को विभाग की टीम ने एक ट्रक चालक को अवैध खनन करते पकड़ा था। जिस पर जुर्माना किया गया था। परंतु चालक ने काफी समय बीतने के बाद भी जुर्माना नहीं भरा। इसलिए उसके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

chat bot
आपका साथी