भट्टूवाला में माइनिग कंपनी व ग्रामीणों के बीच अवैध खनन को लेकर विवाद

बिलासपुर थाना क्षेत्र के गांव भट्टूवाला में माइनिग कंपनी व ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:48 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:48 AM (IST)
भट्टूवाला में माइनिग कंपनी व ग्रामीणों के बीच अवैध खनन को लेकर विवाद
भट्टूवाला में माइनिग कंपनी व ग्रामीणों के बीच अवैध खनन को लेकर विवाद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : बिलासपुर थाना क्षेत्र के गांव भट्टूवाला में माइनिग कंपनी व ग्रामीणों के बीच विवाद पनप रहा है। कई बार ग्रामीण व माइनिग कंपनी के कर्मी आमने सामने आ चुके हैं। दो दिन पहले भी ग्रामीणों ने माइनिग के वाहनों को रोक दिया और पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने कुछ वाहन भी पकड़े। इसके बाद से ही तनातनी का माहौल चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि खनन कंपनी पंचायती जमीन में अवैध खनन कर रही हैं। हालांकि अभी मामले में कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। रविवार की देर शाम एसपी कमलदीप गोयल भी यहां पर पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि भट्टूवाला गांव में पंचायत की जमीन है। यहीं पर माइनिग कंपनी की ओर से अवैध खनन हो रहा है। दिन रात इस जमीन में माइनिंग कंपनी की ओर से खनन किया जा रहा है। जिस पर ग्रामीणों ने खनन के वाहनों को रोक लिया। एक तरफ माइनिग कंपनी के कर्मी और डंपर चालक व दूसरी ओर ग्रामीण आमने सामने हो गए। मामला बढ़ता देख पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी। पुलिस ने दो डंपरों व एक पोकलाइन को पकड़ा। डंपर पकड़े जाने के बाद मामले ने अधिक तूल पकड़ लिया। दोनों और से लोग आमने सामने हो गए। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले गोली चलने की नौबत आ गई थी। यदि पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती, तो बड़ी घटना हो सकती थी। जिले से भी अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा था।

रणजीतपुर चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत पर माइनिग के कुछ वाहन पकड़े गए थे। इसके बारे में खनन विभाग को सूचना दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी