घाड़ क्षेत्र में हुए करोडों रुपये के विकास कार्य : कंवरपाल

प्रतापनगर मंडल को विकसित क्षेत्र की श्रेणी में बदल दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:31 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:31 AM (IST)
घाड़ क्षेत्र में हुए करोडों रुपये के विकास कार्य : कंवरपाल
घाड़ क्षेत्र में हुए करोडों रुपये के विकास कार्य : कंवरपाल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : प्रतापनगर मंडल को विकसित क्षेत्र की श्रेणी में बदल दिया गया है। मंडल में करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्यों ने घाढ़ क्षेत्र के लोगों की जिदगी बदल दी है। यह बात शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कही।

उन्होंने बताया कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी के अंतर्गत उन्होंने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के प्रताप नगर मंडल में विकास कार्यों के तहत प्रताप नगर में तहसील की स्थापना की गई जिसमें पटवारी व तहसीलदार के बैठने की व्यवस्था की गई जिससे लोगों के रोजमर्रा के काम वहीं पर हो रहे हैं। प्रतापनगर में बिजली बोर्ड का सब डिवीजन कार्यालय बनाया गया जिससे यहां के लोगों को बिजली संबंधित कार्यों में काफी सुविधा हो रही है। प्रतापनगर में नया बस स्टैंड बनाया गया है, सीएससी प्रतापनगर में करोड़ों रुपयों की लागत से नवीनतम सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। सीएससी प्रतापनगर में कोरोना वेक्सीनेशन लगाने का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है इससे आस-पास के गांवों में रहने वाले नागरिकों को फायदा पहुंच रहा है। गंदा पानी आने पर वार्ड वासियों ने प्रदर्शन करके रोष जताया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : वार्ड नंबर 20 की प्रह्लादपुरी कालोनी में गंदा पानी आने पर कालोनीवासियों ने नलकूप पर प्रदर्शन करके रोष जताया। कालोनीवासियों ने बताया कि ट्यूबवेल का बोर फेल होने के कारण घरों में सात दिन से गंदा पानी आ रहा है, कुछ गलियों में पानी आना बिल्कुल बंद हो गया है। इस बारे विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर दी गई है। इसके बावजूद नलकूप को ठीक कराने या स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने बारे कोई प्रबंध नहीं किया गया। सरकार प्रत्येक नागरिक को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं। जिस पर व्यवस्था भारी पड़ रही है। उपभोक्ता समय पर पानी का बिल विभाग में जमा कराते हैं, तो स्वच्छ पेयजल का पूरा हक बनता है। यदि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो मुख्यमंत्री व उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजी जाएगी। मौके पर जसवंत सिंह, अशोक कुमार, देवसिंह, नतेश्वर शर्मा, पार्थ राणा, सरोज बाला, अनिता रानी, गणेश कुमार, अशोक कुमार, अमृत कौर, रामकली व राजकुमार थे।

प्रताप नगर अनाज मंडी में करोड़ों रुपये की लागत से सड़कों का नवीनीकरण किया गया है जिससे किसानों व आढ़तियों को बहुत लाभ हो रहा है। प्रताप नगर में करोड़ों रुपये की लागत से सरकारी आइटीआइ का निर्माण करवाया जा रहा है, जिससे युवाओं को यहां पर कौशल विकास के नए कोर्स सीखने का मिलेंगे और वह आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

chat bot
आपका साथी