लॉकडाउन में विकास कार्य अनलॉक, पांच वार्डों में चार करोड़ के टेंडर कॉल

ट्विन सिटी में चल रहे विकास कार्यों पर फिलहाल तक लॉकडाउन से रोक लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:31 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:31 AM (IST)
लॉकडाउन में विकास कार्य अनलॉक, पांच वार्डों में चार करोड़ के टेंडर कॉल
लॉकडाउन में विकास कार्य अनलॉक, पांच वार्डों में चार करोड़ के टेंडर कॉल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ट्विन सिटी में चल रहे विकास कार्यों पर फिलहाल तक लॉकडाउन का असर दिखाई नहीं दे रहा है। निगम ने चार-पांच वार्डो में चार करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्यों के लिए टेंडर कॉल किए हैं। इनमें आरसीसी गलियां, निकासी व मरम्मत के विभिन्न कार्य शामिल हैं। संबंधित वार्डों के पार्षद लंबे समय से इन कार्यों की मांग करते आ रहे हैं। गत माह हुई हाउस की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया गया था।

कहां कौन से होने काम

वार्ड नंबर 22 में शिव शक्ति स्कूल से लेकर राम सिंह की दुकान तक 11 लाख 16 हजार की लागत से निकासी के लिए पाइप लाइन, वार्ड नंबर 22 में ही अलग-अलग जगह पर निकासी के लिए पाइप बिछाने पर 45 लाख, वार्ड नंबर 18 में श्मशान घाट में टॉयलेट व शेड पर 14 लाख 73 हजार रुपए व वार्ड 19 में इंटरमीडिएट पंपिग स्टेशन बनाए जाने पर करीब 60 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वार्ड नंबर 15 में 40 लाख 60 हजार की लागत से दिल्ली स्वीट हाउस से लेकर सिटी सेंटर तक आरसीसी गली का निर्माण, वार्ड नंबर 20 में अमरपुरी कॉलोनी, शिवपुरी कॉलोनी व प्रल्हादपुरी में गलियों व नालियों के निर्माण पर 39 लाख 50 हजार, वार्ड नंबर 20 में ही अलग-अलग जगह मरम्मत कार्यों पर 25 लाख 14 हजार रुपये, वार्ड नंबर 15 में पुराना रादौर रोड से लेकर पेपर मिल गेट तक 40 लाख खर्च किए जाने की योजना है । इसी प्रकार वार्ड नंबर 15 में अलग-अलग जगह मरम्मत के कार्यों पर 50 लाख व वार्ड नंबर 18 में श्री लक्ष्मी पेपर एजेंसी से लेकर प्रेम इंडस्ट्री तक गली व नाली के निर्माण पर 17 लाख 53 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे

निर्धारित समय में करना होगा काम

ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन कार्यो के लिए टेंडर कॉल किए गए हैं, उनको समय पर पूरा किया जाए। गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए। आइएसआइ मार्का टाइलों व पाइपों का ही प्रयोग किया जाए। इसके अलावा ऐसे कामों की लिस्ट तैयार की जा रही है जो ठेकेदारों की अनदेखी के कारण पेंडिग हैं।

ाहर का विकास ही प्राथमिकता

मेयर मदन चौहान का कहना है कि शहर का विकास ही हमारी प्राथमिकता है। कई वार्डों में विकास कार्यों के लिए टेंडर कॉल किए गए हैं। सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जिन वार्डों में विकास कार्यों के लिए टेंडर लगे हैं, उनको जल्द शुरू करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी