छछरौली में विकास कार्यों की झड़ी, मिनी स्टेडियम में मिला टेनिस कोर्ट

छछरौली कलसिया रियासत की राजधानी रहे कस्बा छछरौली में विकास कार्यों पर जोर है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 07:04 PM (IST)
छछरौली में विकास कार्यों की झड़ी, मिनी स्टेडियम में मिला टेनिस कोर्ट
छछरौली में विकास कार्यों की झड़ी, मिनी स्टेडियम में मिला टेनिस कोर्ट

संवाद सहयोगी, छछरौली : कलसिया रियासत की राजधानी रहे कस्बा छछरौली में विकास कार्यों पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। ग्रामीणों को न केवल मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं बल्कि खिलाड़ियों का भी ख्याल रखा जा रहा है। यहां श्मशान घाट पर 90 लाख रुपये खर्च कर विकसित किया गया है। इसके अलावा 70 गलियां पक्की करके कस्बे के लोगों को सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 12 हजार की आबादी वाले वाले इस कस्बे में सात हजार मतदाता हैं । अधिकांश लोग शिक्षित और रोजगार युक्त हैं।

कराए रिकार्ड विकास कार्य

ग्रामीण मोहित गर्ग का कहना है कि ग्राम पंचायत ने रिकार्ड विकास कार्य करवाए। 70 गलियों को पक्का करके कस्बा वासियों को बड़ी सौगात दी है। पानी की निकासी का प्रबंध है। नालियों का पानी गलियों में नहीं बहता। नालियों और गलियों की सुचारू व्यवस्था बनाई गई है। स्वच्छता के मामले में छछरौली नंबर एक पर है।

ग्रामीण मुकेश शर्मा का कहना है कि कस्बा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 30 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए गए हैं। इसके अलावा छछरौली के मिनी स्टेडियम में 15 लाख रुपये की लागत से टेनिस कोर्ट भी बनाया गया है। इससे टेनिस खिलाड़ियों को खेलने की सुविधा मिल सकेगी। राजा रवि शेर सिंह द्वार पर दो लाख रुपये की लागत से तिरंगा द्वार बनाया गया है।

पूर्व सरपंच राजेश गोयल का कहना है की ग्राम पंचायत ने अपने कार्यकाल में करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्य करवाए हैं। शिक्षा मंत्री कंवरपाल का विशेष रूप से सहयोग मिल रहा है। ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। शिक्षा व चिकित्सा पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है।

सरपंच सुषमा गोयल का कहना है कि गांव का विकास ही हमारी प्राथमिकता है। शमशान घाट पर 90 लाख रुपये खर्च कर कायाकल्प की गई है। पंचायत का उद्देश्य है कि कस्बा छछरौली को विकास के मामले में जिले में नंबर वन पर लाया जाए। ग्रामीणों को तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी