बुखार से युवक की मौत, स्वजनों का चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

प्रतापनगर निवासी 21 वर्षीय अक्षय कुमार की बुखार की वजह से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:00 AM (IST)
बुखार से युवक की मौत, स्वजनों का चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप
बुखार से युवक की मौत, स्वजनों का चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

प्रतापनगर निवासी 21 वर्षीय अक्षय कुमार की बुखार की वजह से ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई। स्वजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। स्वजनों का आरोप था कि दो दिन से उनका बेटा यहां पर भर्ती है, लेकिन चिकित्सकों ने उसे सही तरीके से देखा तक नहीं। रात को भी उसे दिक्कत हुई, लेकिन कोई नहीं आया। वहीं, डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनूप ने बताया कि मृतक के स्वजनों के आरोप गलत है। जैसे ही मरीज हमारे पास आया। उसकी हालत बेहद खराब थी। उसके लंग्स खराब हो चुके थे। मरीज को रेफर करने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं गए। रात को भी चिकित्सक व स्टाफ नर्सों ने मरीज को देखा। दुर्भाग्यवश वह बच नहीं सका। उसकी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

मृतक के पिता घनश्याम ने बताया कि उनके बेटे को दो दिन पहले बुखार आया था। वह उसे जगाधरी सिविल अस्पताल में लेकर गए। जहां आराम नहीं होने पर रात को ट्रॉमा सेंटर में भेज दिया गया। यहां पर रात भर उसकी हालत खराब रही, लेकिन किसी ने भी उसे नहीं देखा। चुपचाप ले जा रहे थे पोस्टमार्टम हाउस :

जिस समय अक्षय की मौत हो गई। ट्रॉमा सेंटर के कर्मचारी उसे चुपचाप पोस्टमार्टम हाउस में लेकर जा रहे थे। घनश्याम का कहना है कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। बाद में किसी ने बताया कि अक्षय की मौत हो गई, तो उन्होंने देखा। इसके बाद दोबारा शव को ट्रॉमा सेंटर में रखवाया गया।

chat bot
आपका साथी