दंपती हत्याकांड : हत्यारोपितों से जेवरात व नकदी सहित वारदात में प्रयोग हथियार बरामद

पुरानी अनाज मंडी की गोमती गली में 80 वर्षीय ऋषिपाल गोयल व उनकी पत्‍‌नी के हत्यारों से हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:29 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:29 AM (IST)
दंपती हत्याकांड : हत्यारोपितों से जेवरात व नकदी सहित वारदात में प्रयोग हथियार बरामद
दंपती हत्याकांड : हत्यारोपितों से जेवरात व नकदी सहित वारदात में प्रयोग हथियार बरामद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पुरानी अनाज मंडी की गोमती गली में 80 वर्षीय ऋषिपाल गोयल व उनकी पत्नी 75 वर्षीय स्नेहलता की हत्या के आरोपितों का रिमांड सोमवार को पूरा हो गया। इस दौरान सीआइए वन की टीम ने आरोपितों से वारदात में प्रयोग रॉड, सरिया व पेचकस बरामद किया है। इसके साथ ही लाखों रुपये के जेवरात व 7400 रुपये बरामद किए हैं। सीआइए वन के इंचार्ज राकेश मटोरिया ने बताया कि वारदात के दौरान आरोपितों ने दो सोने की चेन लॉकेट सहित, दो सोने के कड़े, चार सोने की चूड़ी, पांच सोने की अंगूठी, दो चांदी के सिक्के लूटे थे। यह बरामद कर लिए गए हैं।

नौ मई की रात को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्त ऋषिपाल गोयल व उनकी पत्नी स्नेहलता की हत्या कर दी गई थी। अगले दिन वारदात का पता लगा। दोनों दंपती घर पर अकेले रहते थे। उनके दो बेटे हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में स्टोर क्रशर चलाते हैं और परिवार सहित वहीं पर रहते हैं। इसके अलावा एक बेटे की मौत हो चुकी थी। उसका परिवार सरस्वती कालोनी में रहता हैं। इस मामले की जांच सीआइए वन कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने मृतकों के पड़ोस के मकान में रहने वाले गोमती गली निवासी रजत व इंद्रा कालोनी निवासी हर्ष को पकड़ा। दोनों से पूछताछ की गई, तो उन्होंने वारदात कबूली। आरोपित यहां किराये के मकान में रहते थे और बेरोजगार थे। पैसा चोरी करने के चक्कर में वह दंपती के घर में घुसे थे, क्योंकि उन्हें पता था कि दंपती यहां पर अकेले रहते हैं। इनमें से आरोपित हर्ष पर पहले भी बाइक चोरी के आरोप में केस दर्ज है। जिस पर दोनों ने दंपती के घर चोरी की योजना बनाई थी। छत के रास्ते वह घर में घुसे। इस दौरान दंपती की आंख खुल गई। जिस पर उन्होंने स्नेहलता के सिर पर रॉड से वार किया और फिर तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसी तरह से ऋषिपाल गोयल की भी तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी।

chat bot
आपका साथी