तीन घंटे सफाई कर निगम कर्मचारियों ने बस स्टैंड को चमकाया

नगर निगम की ओर से चलाए गए विशेष सफाई अभियान 100 दिन स्वच्छता के तहत वीरवार को बस स्टैंड पर सफाई की। निगम के 100 कर्मचारियों ने तीन घंटे तक बस स्टैंड पार्किंग रोडवेज वर्कशाप व आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह साफ कर चकाचक कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:31 AM (IST)
तीन घंटे सफाई कर निगम कर्मचारियों ने बस स्टैंड को चमकाया
तीन घंटे सफाई कर निगम कर्मचारियों ने बस स्टैंड को चमकाया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

नगर निगम की ओर से चलाए गए विशेष सफाई अभियान 100 दिन स्वच्छता के तहत वीरवार को बस स्टैंड पर सफाई की। निगम के 100 कर्मचारियों ने तीन घंटे तक बस स्टैंड, पार्किंग, रोडवेज वर्कशाप व आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह साफ कर चकाचक कर दिया। इस दौरान बस स्टैंड, रोडवेज वर्कशाप, मुख्य डाकघर व इनके आसपास उगी झाड़ियों व घास को काट कर साफ किया गया। सफाई अभियान के दौरान कर्मचारियों ने यात्रियों व आसपास के लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

सुबह 6.30 बजे निगम के सीएसआइ सुरेंद्र चौपड़ा व सीएसआई हरजीत सिंह के नेतृत्व में 100 कर्मचारियों की टीम झाडू, कस्सी, तसले, झाड़ियां काटने की तलवार, ट्रैक्टर ट्रालियों लेकर बस स्टैंड पहुंचे। सेनेटरी इंस्पेक्टर गोविद शर्मा, सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित कांबोज, सेनेटरी इंस्पेक्टर बिट्टू, सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, एएसआई सचिन कांबोज, एएसआई कृष्ण कुमार, एएसआई सुमित बेंस, एएसआई सतबीर, एएसआई फूल सिंह व मंगलेश की देखरेख में कर्मचारियों ने सफाई की। कर्मचारियों ने इस दौरान पूरे बस स्टैंड परिसर, शौचालय, पार्किंग, रोडवेज वर्कशाप, बस स्टैंड की दीवारों, डाकघर व आसपास की सड़कों की सफाई की। कर्मचारियों ने लंबे समय से जमा गंदगी व आसपास उगी झाड़ियों को काट कर साफ किया। बस स्टैंड परिसर के फर्श को पानी से धोकर चमकाया। पांच को जगाधरी बस स्टैंड व 12 अगस्त को रेलवे बाजार में चलेगा अभियान

निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने बताया कि यह अभियान 28 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। पांच अगस्त को जगाधरी बस स्टैंड की सफाई, 12 अगस्त को रेलवे बाजार में सफाई अभियान, 19 अगस्त को आइटीआइ में सफाई अभियान, 26 अगस्त को लघु सचिवालय में सफाई अभियान, दो सितंबर को सिविल अस्पताल जगाधरी में सफाई अभियान, नौ सितंबर को कन्हैया साहिब चौक से गाबा अस्पताल तक जगाधरी रोड की सफाई, 16 सितंबर को चिट्टा मंदिर में सफाई अभियान, 23 सितंबर को सब्जी मंडी की सफाई, 30 सितंबर को शहर के पार्कों में सफाई व फूल पत्तों का कंपोस्ट विधि से निस्तारण, सात अक्टूबर को खेड़ा बाजार जगाधरी में सफाई अभियान, 14 अक्टूबर को शहीद भगत सिंह चौक से महाराणा प्रताप चौक तक सफाई अभियान, 21 अक्टूबर को जगाधरी के झंडा चौक से पत्थरों वाला बाजार की सफाई व 28 अक्टूबर को संतपुरा गुरुद्वारा से एमएलएन कालेज तक सफाई अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी