कोरोना संक्रमित महिला को ईएसआइ के लिए किया रेफर, स्वजन ले गए घर, मौत

बहादुरपुर गांव में कोरोना संक्रमित 51 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:50 AM (IST)
कोरोना संक्रमित महिला को ईएसआइ के लिए किया रेफर, स्वजन ले गए घर, मौत
कोरोना संक्रमित महिला को ईएसआइ के लिए किया रेफर, स्वजन ले गए घर, मौत

संवाद सहयोगी, प्रतापनगर :

बहादुरपुर गांव में कोरोना संक्रमित 51 वर्षीय महिला की मौत हो गई। स्वजनों ने लापरवाही बरती और आनन फानन में शव का संस्कार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग को पता लगा, तो तुरंत टीम मौके पर पहुंची। संस्कार में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच कराई गई और उन्हें होम आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार तुलसीदास ने बताया कि जब तक विभाग मौके पर पहुंचता, मृतका का अंतिम संस्कार हो चुका था। अब कार्रवाई करने का कोई फायदा नहीं है।

बहादुरपुर गांव निवासी महिला को कई दिनों से बुखार आ रहा था। मंगलवार को उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापनगर में जांच के लिए गए। जहां उसकी कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला की गंभीर हालत देखते हुए उसे ईएसआइ कोविड अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एमओ डा. परमिद्र पाल ने बताया कि मरीज के लिए एंबुलेंस भी दी गई थी। परिवार के लोग उसे कहां लेकर गए थे। इस बारे में जानकारी नहीं मिली। मंगलवार की देर रात महिला की मौत हो गई। सुबह होते ही स्वजनों ने उसका संस्कार कर दिया। जैसे ही इस बारे में पता लगा, तुरंत मेडिकल टीम गांव में पहुंची। महिला के स्वजनों व उसके आसपास रहने वाले 220 लोगों की सैंपलिग कराई गई। गांव में 258 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई है। प्रतापनगर थाना प्रभारी बलराज सिंह ने बताया कि उनके पास किसी अधिकारी की ओर से बिना प्रोटोकॉल कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार किए जाने की शिकायत नहीं मिली है।

मृतका के घर के सामने था शादी समारोह

चार दिन पहले मृतका के घर के सामने शादी समारोह था। हालांकि इस समारोह की परमिशन ली गई थी। बताया जा रहा है कि अनुमति से अधिक मेहमान शादी समारोह में शामिल हुए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डा. जितेंद्र ने बताया कि मृतका के घर के पास पहले से ही 50 वर्षीय अधेड़ कोरोना संक्रमित आया हुआ है। वह होम आइसोलेशन में है। फिलहाल गांव में 13 कोरोना सक्रिय मरीज हैं। इन्हें भी होम आइसोलेट किया गया है।

chat bot
आपका साथी