चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने दिया ग्रामीणों को समर्थन

गांव कांजनू में प्रस्तावित चिकन प्रेसेसिग फैक्ट्री का विरोध प्रदर्शन रविवार को 16वें दिन भी जारी रहा। नंबरदार एसोसिएशन की ओर से संस्कृति बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति को अपना समर्थन पत्र भी सौंपा गया। वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता मांगेराम मारूपुर भी गांव कांजनू पहुंचे और ग्रामीणों का समर्थन किया। इस अवसर पर सरकार से इस फैक्ट्री का लाइसेंस रद करने की मांग की गई। इस अवसर पर सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:51 PM (IST)
चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने दिया ग्रामीणों को समर्थन
चिकन प्रोसेसिग फैक्ट्री के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने दिया ग्रामीणों को समर्थन

संवाद सहयोगी, रादौर: गांव कांजनू में प्रस्तावित चिकन प्रेसेसिग फैक्ट्री का विरोध प्रदर्शन रविवार को 16वें दिन भी जारी रहा। नंबरदार एसोसिएशन की ओर से संस्कृति बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति को अपना समर्थन पत्र भी सौंपा गया। वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता मांगेराम मारूपुर भी गांव कांजनू पहुंचे और ग्रामीणों का समर्थन किया। इस अवसर पर सरकार से इस फैक्ट्री का लाइसेंस रद करने की मांग की गई। इस अवसर पर सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की गई।

प्रधान नैब सिंह खुर्दबन ने कहा कि गांव कांजनू में खोली जा रही यह फैक्ट्री ग्रामीणों के हित में नहीं है। इससे न केवल लोगों को नुकसान होगा बल्कि पर्यावरण व धार्मिक कार्यों में भी इससे अड़चन आएगी। सरकार व प्रशासन का यह फैसला उचित नहीं है। जिसका नंबरदार एसोसिएशन भी विरोध करती है। ग्रामीणों का संघर्ष जब तक चलेगा नंबरदार एसोसिएशन ग्रामीणों का पुरजोर समर्थन करेगी और सरकार से मांग करते है कि इसका लाइसेंस जल्द से जल्द कर लोगों को राहत पहुंचाई जाए। मांगेराम मारूपुर ने कहा कि एक तरफ तो सरकार वन्य प्राणी रक्षा तथा गऊ माता की जय की बड़ी बड़ी बातें करती है और दूसरी तरफ कांजनू में इस प्रकार का कार्य किया जा रहा है। यह बूचड़खाना यहां पर लगने से कई गांवों के लोग प्रभावित होंगे। जिससे इन गांवों में बर्ड फ्लू व अनेक भयंकर बीमारियां पैदा होने का खतरा बढ़ जाएगा। यह लड़ाई केवल एक गांव के लोगों की नहीं है बल्कि पूरे क्षेत्र की लड़ाई है। जिसमें कांग्रेस पार्टी ग्रामीणों के साथ है और सरकार से मांग करते है कि इस बुचड़खाने के लाइसेंस को जल्द से जल्द रद किया जाए। मौके पर ऋषिपाल, जयप्रकाश कांजनू, नरेश कुमार, शिवकुमार संधाला, कुलदीप, वेदप्रकाश, अमीलाल, बलविद्र सिंह, देशराज उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी