खुद और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों की पालना जरूरी : कौर

खुद और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों की पालना जरूरी : कौर

राजकीय महाविद्यालय छछरौली में ट्रैफिक एंड नेचर इंटरप्रिटेशन सें

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 08:46 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, छछरौली: राजकीय महाविद्यालय छछरौली में ट्रैफिक एंड नेचर इंटरप्रिटेशन सेंटर की ओर से पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य बलजीत कौर ने किया। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। साथ ही अपने साथी व परिवार के सदस्यों को भी इस बारे में जागरूक करना चाहिए।

कार्यक्रम की संयोजिका डा. इंदू बाला ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने से हम अपने साथ दूसरों की जिदगी भी बचा सकते हैं। कुछ लोग यातायात के नियमों की पालना नहीं करते। जिससे वह दूसरों का जीवन भी खतरे में डाल देते हैं। सफलता को लेकर की गई मेहनत से प्ररेणा लेनी चाहिए : कौर

हमारे जीवन में कोई न कोई रोड माडल की भूमिका निभाता है। जिसका हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है। उससे हम जीवन भर प्ररेणा लेकर आगे बढ़ते हैं। रोल माडल हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। उक्त शब्द राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मछरौली में समग्र शिक्षा के तहत रोल माडल कार्यक्रम में गांव की बेटी मनप्रीत कौर ने कहे। वह जवाहर नवोदय विद्यालय पठानकोट में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।

मनप्रीत कौर ने कहा कि युवा वर्ग उच्च शिक्षा ग्रहण करने के साथ लक्ष्य निर्धारित कर चले। रोल मॉडल एक ऐसा व्यक्ति जिसकी तरह हम बनना चाहते हैं। जो हमारे जीवन में हमें एक बेहतर व्यक्ति बनाने के लिए प्रेरित करता है। सभी लोग किसी ना किसी बड़े और महान लोगों से प्रेरित होते हैं। हमेशा अपने जीवन में उनका अनुसरण करते हैं। रोल माडल जीवन का आदर्श बनता है। रोल माडल चुनते समय केवल उसकी लोकप्रियता व महानता को न देखकर उसकी सफलता को लेकर की गई मेहनत से प्ररेणा लेनी चाहिए। मौके पर स्कूल के कर्मबीर, मनोज कुमार,सुखविद्र सिंह, रोनिका व स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.