जेलों में बंदियों को मिल रही सुविधाओं को जांचने पहुंची आयोग की टीम

जेलों में बंदियों व कैदियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने के लिए मानवाधिकार आयोग के मेंबर जस्टिस केसी पुरी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर कैदियों व बंदियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जेल लाइब्रेरी उद्योगशाला बेकरी यूनिट लंगर गोदाम मुलाकात कक्ष व अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 07:15 AM (IST)
जेलों में बंदियों को मिल रही सुविधाओं को जांचने पहुंची आयोग की टीम
जेलों में बंदियों को मिल रही सुविधाओं को जांचने पहुंची आयोग की टीम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

जेलों में बंदियों व कैदियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने के लिए मानवाधिकार आयोग के मेंबर जस्टिस केसी पुरी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर कैदियों व बंदियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जेल लाइब्रेरी, उद्योगशाला, बेकरी यूनिट, लंगर, गोदाम, मुलाकात कक्ष व अस्पताल का निरीक्षण किया। जेल अधीक्षक रतन लाल से भी उन्होंने बंदियों व कैदियों को दी जाने वाली चिकित्सा व पेयजल सुविधा के बारे में भी बात की।

इस दौरान जस्टिस केसी पुरी ने जेल परिसर में पौधरोपण भी किया। उन्होंने कहा कि बंदियों व कैदियों के भी मानवाधिकार हैं। यदि उन्हें जेलों में सही सुविधाएं मिलेंगी, तो वह सुधार की ओर चलेंगे। इसके तहत ही अन्य जिलों में भी जेलों का निरीक्षण किया जा रहा है। जहां पर बंदियों को मिलने वाली सुविधाओं में खामियां मिलेगी। उसके बारे में सरकार को लिखा जाएगा। इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व सीजेएम अरविद कुमार भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी