चेहरे में निखार चाहते हैं तो घर बैठे अपनाएं ये खास उपाय

बढ़ती गर्मी का सबसे अधिक असर चेहरे पर पड़ता है इसलिए जरूरी है कि चेहरे का खास ध्यान रखा जाए। चेहरे को गर्मी से बचाने के लिए सबसे बेहतर उपाय है कि नारियल पानी का इस्तेमाल।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 12:50 PM (IST)
चेहरे में निखार चाहते हैं तो घर बैठे अपनाएं ये खास उपाय
चेहरे में निखार चाहते हैं तो घर बैठे अपनाएं ये खास उपाय

जेएनएन, यमुनानगर। बढ़ती गर्मी का सबसे अधिक असर चेहरे पर पड़ता है, इसलिए जरूरी है कि चेहरे का खास ध्यान रखा जाए। इसके लिए अधिकतर लोग क्रीम, फेसवॉश आदि का इस्तेमाल करते हैं। इससे कभी-कभी हमारे चेहरे को नुकसान भी पहुंचता है, इसलिए चेहरे को गर्मी से बचाने के लिए सबसे बेहतर उपाय है कि नारियल पानी का इस्तेमाल किया जाए।

ब्यूटीशियन डॉ. मोनिका शर्मा बताती हैं कि नारियल के पानी में मौजूद एंटीबैक्टीरियल तत्व चेहरे को कई इंफेक्शन से बचाता है। नारियल के पानी से चेहरा धोने से ठंडक और नमी तो मिलती है, इसके अलावा चेहरे जुड़े कई अन्य फायदे होते हैं। साथ ही डार्क सर्कल की समस्या को दूर कर देता है।

पानी में कॉटन को डुबोकर डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं। इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल गायब हो जाते हैं और चेहरे पर निखार आता है। गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन वालों को कील-मुंहासों की समस्या हो जाती है। इस समस्या में नारियल का पानी बहुत असरकारक साबित होता है।

नारियल पानी से चेहरा धोने से कील-मुंहासों से निजात मिलेगी और ताजगी महसूस होगी। लोगों को टेनिंग की समस्या से सामना करना पड़ता है। नारियल के पानी से चेहरा धोने से दाग-धब्बे और झांइयों से छुटकारा मिलता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी