छह किमी दूर आया 40 रुपये का सामान लेने, उल्टा ऐसे कर गया ठगी, Facebook से आया पकड़ में

40 रुपये का सामान लेने के बाद ग्राहक दुकानदार से जिद करने लगा कि वह 200 रुपये पहले ही दे चुका है। इस पर दुकानदार ने उसे 1960 रुपये लौटा दिए लेकिन बाद में फेसबुक से ठग पकड़ा गयाा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 12:31 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 12:33 PM (IST)
छह किमी दूर आया 40 रुपये का सामान लेने, उल्टा ऐसे कर गया ठगी, Facebook से आया पकड़ में
छह किमी दूर आया 40 रुपये का सामान लेने, उल्टा ऐसे कर गया ठगी, Facebook से आया पकड़ में

जेएनएन, यमुनानगर। ठगों ने ठगी का नया तरीका इजाद किया है। बिना पैसे दिए सामान लेकर बाकी की रकम दुकानदार से ठग ली। फेसबुक की बदौलत आरोपित की पहचान हो गई। आरोपित को दुकानदार के पैसे लौटने पड़े। पैसे आने पर मौजिज लोगों ने मामले को रफा दफा कर दिया। पुलिस को शिकायत नहीं दी गई। एडवोकेट करनेश का कहना है कि मामला संगीन है। शिकायत दी जाए तो तुरंत कार्रवाई होगी।

भाटिया नगर का एक व्यक्ति ठगी की नीयत से बूड़िया चौक स्थित खुराना करियाना स्टोर पर पहुंचा। यहां पर उसने दुकानदार से 40 रुपये का सर्फ मांगा। उसने अपनी जेब से दो हजार का नोट बाहर निकाला हुआ था। चंद सेकेंड बाद नोट को मोड़कर पेंट की जेब में डाल लिया। जब दुकानदार ने पैसे मांगे तो ग्राहक बनकर आए ठग ने उल्टे अपने बकाया 1960 रुपये मांगे।

दुकानदार ने ये कहकर इन्कार कर दिया कि उसने अभी तक पैसे नहीं दिए हैं। यह सुनकर आरोपित तैश में आ गया और ऊंचे सुर में बातचीत करने लगा। इस दौरान आसपास के दुकानदार भी मौके पर जमा हो गए। बाजार में इज्जत खराब न हो, ये सोचकर दुकानदार ने उसको 1960 रुपये थमा दिए। बाद में जब बेटा पंकज दुकान पर आया तो उसको पूरा वाकया बताया।

भाटिया नगर में रहता है आरोपित, घर पहुंच गया दुकानदार का बेटा

पंकज ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो पता चला कि आरोपित ने केवल जेब से पैसे निकाले थे। उसके बाद तुंरत पैसे अपनी जेब में अंदर कर लिए। कई दफा वीडियो देखी। उसके बाद आरोपित की पहचान के लिए वीडियो फेसबुक पर शेयर कर दी। आरोपित यमुनानगर के भाटिया नगर का निवासी निकला। उसको तलाशते हुए पंकज साथियों के साथ घर पर गया और आरोपित से बात की। पहले तो उसने उनकी बात नहीं सुनी। बाद में जब पंकज उसे वीडियो दिखाते हुए कहा कि वह पुलिस के पास जा रहा है तो आरोपित के परिजनों ने रुपये लौटा दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी