निष्ठा ट्रेनिग लेने वाले अध्यापकों को दिए प्रमाणपत्र

राजकीय आदर्श संस्कृति विद्यालय में पांच दिवसीय निष्ठा ट्रेनिग कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हो गया। संयोजक सुरेश कुमार ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र दिए। सुरेश कुमार ने कहा कि कार्यक्रम में अध्यापकों ने शिक्षण की नई तकनीकों व विधियों को सीखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:00 AM (IST)
निष्ठा ट्रेनिग लेने वाले अध्यापकों को दिए प्रमाणपत्र
निष्ठा ट्रेनिग लेने वाले अध्यापकों को दिए प्रमाणपत्र

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय आदर्श संस्कृति विद्यालय में पांच दिवसीय निष्ठा ट्रेनिग कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हो गया। संयोजक सुरेश कुमार ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र दिए। सुरेश कुमार ने कहा कि कार्यक्रम में अध्यापकों ने शिक्षण की नई तकनीकों व विधियों को सीखा। वह स्कूल में शिक्षण कार्य को प्रभावी बनाएंगे। अध्यापक निष्ठावान होकर कार्य करेंगे तो परिणाम भी बेहतर आएंगे।

एससीपी डॉ. उषा नागी ने बताया तीन शिफ्टों में पांच दिन चले कार्यक्रम में प्रशिक्षकों ने नौ श्रेष्ठ अध्यापकों को चुनाव किया। जो गतिविधियों में उनकी सहभागिता, विषयों के बारे में अध्यापक की गहनता का ज्ञान, शिक्षण कार्य में पठन-पाठन सामग्री के सही प्रयोग को देखकर किया। इनमें से जिलास्तरीय तीन अध्यापकों को चुना जाएगा, जिनको गुड़गांव में एससीआरटी में ट्रेनिग लेना का अवसर मिलेगा।

खंड शिक्षा अधिकारी सतपाल शर्मा ने कहा अध्यापक शिक्षण कार्य के पाठ्यक्रम के साथ नैतिक मूल्यों की जानकारी बच्चों को प्रदान करें। इस मौके पर दुष्यंत चैहल, मुकेश शर्मा, सुमन बहमनी, नेहा, सुखविद्र, अमरजीत, काजल शर्मा उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी