पंचायती जमीन को लेकर चल रहे विवाद में केस दर्ज

गांव घेसपुर में पंचायती जमीन को लेकर चल रहे विवाद में अब केस दर्ज हुआ है। ग्रामीणों की ओर से इस मामले की शिकायत गृह मंत्री को भी की गई थी। गांव की ही रेनू की ओर से बीडीपीओ सरपंच व एक पुलिस कर्मी के खिलाफ शिकायत दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:17 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:17 AM (IST)
पंचायती जमीन को लेकर चल रहे विवाद में केस दर्ज
पंचायती जमीन को लेकर चल रहे विवाद में केस दर्ज

संवाद सहयोगी, रादौर : गांव घेसपुर में पंचायती जमीन को लेकर चल रहे विवाद में अब केस दर्ज हुआ है। ग्रामीणों की ओर से इस मामले की शिकायत गृह मंत्री को भी की गई थी। गांव की ही रेनू की ओर से बीडीपीओ, सरपंच व एक पुलिस कर्मी के खिलाफ शिकायत दी गई थी। जिस पर अब केस दर्ज हुआ है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, गांव घेसपुर निवासी रेनू ने ग्रामीणों के साथ मिलकर 30 मार्च को गृहमंत्री, डीसी व सीएम विडो को पंचायती जमीन पर कब्जे की कोशिश के संबंध में शिकायत दी थी। इसके बाद डीएसपी ने उन्हें बुलाया। दूसरे पक्ष को भी बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे। इसके बाद 14 मई को बीडीपीओ व पूर्व सरपंच का पति जेसीबी लेकर आए और पंचायती जमीन पर कब्जा करने की नीयत से सफाई कराने लगे। जबकि उस दौरान कोविड महामारी को लेकर क‌र्फ्यू लगा हुआ था। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, वहां पर एक पुलिस कर्मी ने ग्रामीणों को धमकी दी। इस मामले की शिकायत दोबारा डीएसपी को दी गई। वहां से शिकायत रादौर थाने में पहुंची। आरोप है कि यहां भी एक पुलिस कर्मी ने धमकाया और फैसले का दबाव बनाया। मना करने पर चालान करने की धमकी दी गई। इस मामले में अब पुलिस ने केस दर्ज किया है। जासं, यमुनानगर : गांव सटारी निवासी नरेंद्र सिंह ने थाना छप्पर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह ट्रैक्टर ट्राली लेकर गांव लौट रहा था। जब वह कुलचंदू गांव के पास पहुंचा, तो सामने से आ रही छोटा हाथी गाड़ी की लाइटें उनकी आंखों पर पड़ रही थी। जिस पर उन्होंने ट्रैक्टर ट्राली साइड में लगाई और गाड़ी चालक को इस बारे में टोका। आरोप है कि चालक ने उनके साथ अभद्रता की और फोन कर अपने साथियों को बुला लिया। आरोपित चालक का नाम कुलचंदू गांव निवासी दर्शन सिंह का पता लगा। कुछ ही देर में आरोपित के साथी आ गए। उन्होंने डंडों से हमला कर दिया। जिसमें वह घायल हो गया। मामले की पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपित दर्शन सिंह व उसके साथियों पर केस दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी