गुमथला जाने वाली टूटी सड़क बनी परेशानी, अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान

गांव कंडरौली से गुमथला जाने वाली सड़क की हालत बहुत खराब हो चुकी है। जिससे लोगों को वहां से गुजरने में परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं सड़क का जो हिस्सा खेतों से करीब तीन से चार फुट ऊंचा है वहां रेलिग न होने से वह भी हादसों को दावत दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:55 AM (IST)
गुमथला जाने वाली टूटी सड़क बनी परेशानी, अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान
गुमथला जाने वाली टूटी सड़क बनी परेशानी, अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान

संवाद सहयोगी, रादौर: गांव कंडरौली से गुमथला जाने वाली सड़क की हालत बहुत खराब हो चुकी है। जिससे लोगों को वहां से गुजरने में परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं सड़क का जो हिस्सा खेतों से करीब तीन से चार फुट ऊंचा है वहां रेलिग न होने से वह भी हादसों को दावत दे रहा है। संबंधित विभाग का इस ओर अभी तक कोई ध्यान नहीं है। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष है। खस्ताहाल सड़क पर नहीं प्रशासन का ध्यान:

क्षेत्रवासी गुरमीत सिंह, सतनाम, गुरमुख सिंह, अमरदीप, विकास, संदीप का कहना है कि यह सड़क लंबे समय से टूटी हुई है। हालत ऐसी है कि अब पता ही नहीं चल रहा है कि यहां कभी सड़क भी थी। केवल गड्ढे ही यहां पर दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद भी अधिकारी सड़क ठीक कराने को लेकर गंभीर नहीं है। हर दिन यहां से हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। लोग बोले अधिकारी नहीं सुनते :

बलविद्र सिंह, मनोज, नसीब, विकास व प्रदीप ने बताया कि वर्षों पहले यमुना नदी में आई बाढ़ के पानी में सड़क का कुछ हिस्सा बह गया था। जिसके चलते वहां से सड़क को ऊंचा उठा कर कंकरीट सड़क का निर्माण करवाया गया। ताकि सड़क भी ज्यादा दिन चले और दोबारा पानी आने पर सड़क को अधिक नुकसान भी न हो। ऊंची सड़क पर दोनों ओर रेलिग लगाया जाना जरूरी था। अधिकारियों से इसकी मरम्मत की मांग कर चुके हैं लेकिन अधिकारी नहीं सुनते। संवाद सहयोगी, साढौरा:

गांव सरावां में निकासी के लिए बना नाला अवैध अतिक्रमण के कारण अवरुद्ध है। ऐसे में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। नतीजन रुका हुआ पानी फिरनी व खेतों में भर गया है। जिसके कारण आवाजाही ठप होने के अलावा खेतों में खड़ी फसलें खराब होने लगी हैं। किसानों ने पानी की निकासी का प्रबंध करने की मांग की है। किसान मुनीष ओबराय व ज्ञानचंद ने बताया कि पाबनी मार्ग पर बने नाले पर अवैध अतिक्रमण किए जाने के कारण पानी की निकासी रुक गई है। जिसके कारण नाले का पानी फिरनी व खेतों तक पहुंच गया है। सरावीं मार्ग पर लगभग 50 एकड़ खेतों में जलजमाव के कारण धान की फसल खराब होने के कगार पर पहुंच गई है। इंद्र सिंह, दर्जा सिंह व गुरनाम सिंह ने बताया कि सरावीं जाने वाली सड़क ऊंची होने तथा इस रास्ते पर कोई भी पुलिया न होने के कारण भी पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। किसानों को चिता है कि धान की फसल तो खराब हो गई लेकिन अगर जल्दी ही पानी की निकासी न हुई तो गेहूं की बिजाई भी नहीं हो पाएगी। मुनीष ओबराय ने बताया कि इस बारे में प्रशासन को शिकायत करने पर भी किसानों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी