क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर खाते से 79 हजार 998 रुपये उड़ाए

क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर महिला ने विजय कालोनी ने शिकायत दर्ज करवाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:18 AM (IST)
क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर खाते से 79 हजार 998 रुपये उड़ाए
क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर खाते से 79 हजार 998 रुपये उड़ाए

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर महिला ने विजय कालोनी के देवेंद्र के खाते से 79 हजार 998 रुपये उड़ा दिए। आरोप है कि कार्ड बैंक की एक महिला कर्मी ने बनवाया था। उसी ने कार्ड एक्टिवेट करने को आने वाले फोन पर जानकारी देने को कहा था। शहर जगाधरी थाना पुलिस ने केस दर्ज किया।

जगाधरी की विजय कालोनी निवासी देवेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा बूड़िया चौक में खाता है। नवंबर 2020 में उसके पास बैंक से रिया नाम की कर्मचारी का फोन आया था। बैंक में क्रेडिट कार्ड बनाने के संबंध में महिला ने उससे कुछ दस्तावेज मांगे। जब उसने दस्तावेजों को मोबाइल में अपलोड करने का कारण पूछा तो उसने दस्तावेज क्रेडिट कार्ड की साइट पर भेजने की बात कही। उस कर्मी ने दस्तावेजों व फार्म पर हस्ताक्षर कराकर 85 हजार रुपये तक की राशि के क्रेडिट कार्ड का आवेदन कर दिया था। साथ ही कहा था कि इस क्रेडिट कार्ड को शुरू करने के लिए एक फोन आएगा। उसमें जानकारी देने पर कार्ड एक्टिवेट हो जाएगा। इसके बाद 24 नवंबर 2020 क्रेडिट कार्ड आ गया। 27 नवंबर की शाम उनके पास कॉल आई। कॉल करने वाली ने अपना नाम आकांक्षा वर्मा बताया और कहा कि वह एसबीआइ से बात कर रही है। क्रेडिट कार्ड से संबंधित जानकारी मांगी। वह उसे दे दी। करीब आधे घंटे बाद मोबाइल पर दोबारा कॉल आई कि आपके क्रेडिट कार्ड से दो सस्पेक्टेड इंट्री 40-40 हजार की हो रही है। आप क्रेडिट कार्ड को चालू करवाना चाहते हैं या बंद करवाना चाहते हैं। इसपर उसने क्रेडिट कार्ड बंद करवाने को कहा। अगले दिन उसके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड से 39 हजार 999 व 39 हजार 999 रुपये की दो खरीदारी गुरुग्राम से होने का संदेश आया। इसके तीन दिन बाद उसके मोबाइल पर फिर 79 हजार 998 रुपये कटने का संदेश आया। जब उसने इस संबंध में बैंक कर्मी रिया से बात की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। फिर उसने बैंक मैनेजर से बात की तो रिया वहां से गायब हो गई। कुछ दिन बाद जब वह दोबारा बैंक गया और बैंक मैनेजर से बातचीत की तो उसने भी उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मकान बेचने का झांसा दे महिला से सवा चार लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

मकान बेचने के नाम पर महिला से सवा चार लाख रुपये ठग लिए गए। आरोप मारवां खुर्द निवासी गोपाल पर लगा है। आरोपित ने 12 लाख रुपये में मकान बेचने का इकरारनामा तैयार कराया। सवा चार लाख रुपये बयाने के लिए। बाद में रजिस्ट्री नहीं कराई। जब इंतकाल की नकल निकलवाई, तो पता चला कि आरोपित ने यह मकान बिलासपुर के दो अन्य लोगों को बेच रखा है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पर केस दर्ज किया।

प्रोफेसर कालोनी निवासी सुरेश रानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2018 में उसे मकान खरीदना था। इस दौरान उसकी मुलाकात गोपाल से हुई। दिसंबर 2018 में आरोपित ने बिलासपुर में एक मकान दिखाया। मकान पसंद आने पर इसका सौदा 12 लाख रुपये में तय कर लिया। इसका जगाधरी तहसील से इकरारामा तैयार कराया। बयाने के सवार लाख रुपये भी आरोपित को दिए। 19 नवंबर 2019 को मकान की रजिस्ट्री करानी थी। बाद में आरोपित तारीख बढ़वाता रहा। शक होने पर जांच कराई, तो पता लगा कि आरोपित ने यह मकान चार दिसंबर 2019 को बिलासपुर के खेड़ा मोहल्ला निवासी अशोक कुमार व बिलासपुर की कारपेट गली निवासी तरुण कुमार को बेच दिया है।

chat bot
आपका साथी