हाई कोर्ट में याचिका लगाते ही गांव राझेड़ी में जांच करने पहुंचे अधिकारी

गांव राझेड़ी में तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत के मामले में एसडीएम डा. इंद्रजीत सिंह ने गांव का दौरा किया। उनके साथ तहसीलदार सुरेश कुमार कानूनगो रणबीर सिंह व पटवारी रणजीत सिंह भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:27 PM (IST)
हाई कोर्ट में याचिका लगाते ही गांव राझेड़ी में जांच करने पहुंचे अधिकारी
हाई कोर्ट में याचिका लगाते ही गांव राझेड़ी में जांच करने पहुंचे अधिकारी

संवाद सहयोगी, रादौर: गांव राझेड़ी में तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत के मामले में एसडीएम डा. इंद्रजीत सिंह ने गांव का दौरा किया। उनके साथ तहसीलदार सुरेश कुमार, कानूनगो रणबीर सिंह व पटवारी रणजीत सिंह भी मौजूद रहे। शिकायतकर्ता जगपाल सिंह ने जरूरी कागजात भी मौके पर ही अधिकारियों के सामने पेश किए। जगपाल सिंह ने बताया कि उनके गांव की करीब पौने दो एकड़ भूमि पर तालाब है। जिसका प्रयोग पशुओं को नहलाने, पानी पिलाने व गांव के पानी की निकासी के लिए किया जाता था। गांव के करीब 17 लोगों ने तालाब पर अवैध रूप से कब्जे कर उसे बंद कर दिया। जिसको लेकर उसने डीडीपीओ को शिकायत दी। लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने डीसी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। तब भी अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। मजबूरन उसे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। हाईकोर्ट की ओर से चार सप्ताह के अंदर शिकायत का निवारण व आदेश पारित करने का आदेश डीसी को किया गया। दुर्भाग्यवश फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। आदेशों की पालना न होने उसने फिर से हाईकोर्ट में अपील की। जिसके बाद अब प्रशासन हरकत में आया है। अगर उसे अब भी न्याय नहीं मिला तो वह सुप्रीम कोर्ट तक जाएगा।

एसडीएम डा. इंद्रजीत सिंह ने बताया कि राझेड़ी गांव में तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत की हुई थी। अधिकारियों के साथ मौके का मुआयना किया गया है। तहसीलदार इस मामले में रिपोर्ट दे चुके हैं। जिसमें उन्होंने इसे आबादी देह का मामला बताया है। अब बीडीपीओ को इस मामले की रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी