कोरोना योद्धा सम्मान के लिए आने लगे आवेदन, दैनिक जागरण करेगा उनका सम्मान

कोरोना संक्रमण के दौरान खुद की जान हथेली पर रख संक्रमितों का जीवन बचाने में दिन-रात जुटे रहे कोरोना योद्धाओं का दैनिक जागरण ने सम्मान करने का बीड़ा उठाया तो समाज के हर वर्ग से आवेदन आने शुरू हो गए। कार्यक्रम को लेकर समाज के प्रत्येक वर्ग में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:57 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:57 AM (IST)
कोरोना योद्धा सम्मान के लिए आने लगे आवेदन, दैनिक जागरण करेगा उनका सम्मान
कोरोना योद्धा सम्मान के लिए आने लगे आवेदन, दैनिक जागरण करेगा उनका सम्मान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना संक्रमण के दौरान खुद की जान हथेली पर रख संक्रमितों का जीवन बचाने में दिन-रात जुटे रहे कोरोना योद्धाओं का दैनिक जागरण ने सम्मान करने का बीड़ा उठाया तो समाज के हर वर्ग से आवेदन आने शुरू हो गए। कार्यक्रम को लेकर समाज के प्रत्येक वर्ग में उत्साह है। चाहे चिकित्सक और अन्य चिकित्सा कर्मी हों, या फिर पुलिस व अग्रिम मोर्चे पर डटे रहे सफाई कर्मी या संस्था। इनके अलावा आपके-हमारे बीच और भी सैकड़ों जन हैं, जिन्होंने किसी न किसी तरह कोरोना के बुरे दौर में संक्रमितों का जीवन बचाने के लिए अग्रिम मोर्चे पर कार्य किया है। इन समस्त योद्धाओं को देश नमन कर रहा। अभी भी मौका है उनके लिए, जिन्हें आप असलियत में कोरोना योद्धा मानते हैं। कोरोना योद्धाओं की दावेदारी को लेकर ''''दैनिक जागरण'''' की ओर से आनलाइन और आफलाइन आवेदन खुले हुए हैं।

कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए पांच श्रेणी बनाई गई हैं। एक व्यक्ति एक ही श्रेणी में आवेदन कर सकता है। जो कोरोना योद्धा आनलाइन आवेदन करना चाह रहे हैं वह द्धह्लह्लश्चह्य//ह्नह्मद्दश्र.श्चड्डद्दद्ग.द्यद्बठ्ठद्म/क्त्रह्वड्डस्त्र्र पर आवेदन कर सकते हैं जबकि जिन्हें आफलाइन आवेदन करना है, उन्हें जागरण के माडल टाउन स्थित कार्यालय आकर अपना आवेदन जमा करना होगा। शर्त यह है कि आवेदन सिर्फ 12 अगस्त को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुए फार्म पर ही स्वीकार किए जाएंगे या आप दैनिक जागरण कार्यलय से भी आवेदन प्राप्त कर सकते है। दरअसल, कोरोना काल में संक्रमण के दौर में जब खुद का जीवन बचाना बेहद मुश्किल हो रहा था, तब कईं नागरिक ऐसे रहे, जिन्होंने अजनबियों की मदद के लिए रात-दिन एक कर दिया। अपने जज्बे और काम के बूते समाज में एक अलग पहचान बनाई। ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि हम इन्हें पहचानें और उनका सम्मान करें। दैनिक जागरण अपने सामाजिक सरोकार के तहत ऐसे योद्धाओं का सम्मान कर रहा। इसमें जागरण के सहभागी है मेरठ फाइन, स्वामी विवेकानंद मल्टी स्पेशिलिटी हास्पिटल, निर्मल हास्पिटल, पोलीप्लास्टिक इंडस्ट्रीज, जमना आटो इंडस्ट्री, शिव शंकर हौंडा, ओरिएंटल इंजीनियरिग, चेतन्य कैरियर कंसल्टेंट्स, कंबोज हार्ट सेन्टर, संत निश्चल सिंह पब्लिक स्कूल, कंबोज हार्ट सेन्टर, रमनदीप ट्रेडिग हाउस है । हमारे वेन्यू पार्टनर के रूप में गुरु नानक ग‌र्ल्स कॉलेज, यमुनानगर तथा 13 फूडी•ा खानपान पार्टनर के रूप में सहभागी है। इनसेट

फोटो : 26

समाज में बढ़ेगा सम्मान

जीएनजी की निदेशक डा. विरेंद्र गांधी ने कहा कि दैनिक जागरण की पहले से कोरोना योद्धाओं का समाज में सम्मान बढ़ेगा। इससे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लोगों की सेवा करने वालों का मनोबल बढ़ेगा। वह नए उत्साह व ऊर्जा के साथ सेवा में डट जाएंगे। इनका सम्मान करना समाज के प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक दायित्व है। सभी को अपने स्तर पर कोरोना योद्धाओं को सम्मान देना चाहिए। इनसेट

फोटो : 28

कोरोना से बचाव के प्रति होंगे जागरूक

शिव शंकर होंडा के निदेशक वेद प्रकाश गोयल ने कहा कि कोरोना काल में अग्रिम मोर्चा पर डटे कर्मचारी अपने अनुभव सांझा करेंगे। जिससे दूसरे लोगों को कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए किए प्रयासों व प्रबंधों की जानकारी मिलेगी। कोरोना संक्रमण फैलने के कारण व बचाव के उपाय सामने आएंगे। इसका लाभ सभी मिलेगा। कोरोना संक्रमण से बचने की विधियां सामने आएंगी। दैनिक जागरण सराहनीय पहल कर रहा है। इसका अनुसरण करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी